Advertisement
17 July 2016

सर्वदलीय बैठक में जीएसटी पर सहमति के संकेत, मोदी ने जताया आभार

google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद की कार्यवाही में किसी तरह की बाधा खड़ी नहीं करने की विपक्षी नेताओंं से अपील की। उन्‍होंने सहयोग के लिए विपक्षी नेताओं का आभार भी जताया।  

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत सोमवार से होने जा रही है। संसद सही ढंग से चले इसके लिए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस दौरान मोदी सरकार ने  वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) बिल पास कराने की संभावना को लेकर सभी से सहयोग की मांग की। अनंत कुमार ने कहा कि जीएसटी बिल पर सभी दल सहयोग करें तभी सफलता हासिल होगी। 

बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने भी बिल पर सरकार का समर्थन करने की बात कही। इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की राज्यसभा के विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और उपनेता आनंद शर्मा से मुलाकात के बाद सरकार के प्रबंधकों को उम्मीद है कि जीएसटी बिल संसद के दोनों सदनों में आसानी से पास हो जाएगा।

Advertisement

राज्‍य सभा में कांग्रेस का संख्‍या बल ज्‍यादा है। लिहाजा कांग्रेस यहां अब तक इस बिल को रोके रखने में कामयाब रही है। हालांकि कांग्रेस की ओर से अभी तक इस बारे में अंतिम तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। सरकार के सूत्रों का कहना है कि आजाद और शर्मा से उसकी बातचीत अच्छी रही थी। 

कांग्रेस हालांकि दोनों सदनों में अरूणाचल प्रदेश सरकार के बारे में सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले को लेकर सरकार और भाजपा को घेरने की कोशिश करेगी। इस फैसले के तहत कोर्ट ने 15 दिसंबर 2015 की कांग्रेस सरकार को बहाल किया है। विपक्ष के कई दलों ने कश्मीर के हालात पर भी सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है। एजेंसी 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: संसद, मानसून सत्र, पीएम मोदी, सर्वदलीय बैठक, भाजपा, कांग्रेस, सपा, विपक्षी दल, माकपा, मोदी सरकार, जीएसटी, gst bill, pm modi, congress, bjp, mansoon session, parliament, monday, all party meeting
OUTLOOK 17 July, 2016
Advertisement