Advertisement
28 January 2021

मध्यप्रदेश: पोल्ट्री दुकानों पर बैन, तो अब शुलभ शौचालय में बेचे जा रहे अंडे और मटन

इंदौर नगर निगम की टीम ने एक बड़ा खुलासा किया है। मध्यप्रदेश सरकार ने कुछ मुर्गियों में बर्ड फ्लू संक्रमण पाए जाने के बाद नीमच और इंदौर जिलों में पोल्ट्री की दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद व्यापारियों ने मांसाहारी भोजन बेचने के दूसरे तरीके खोज लिए हैं।

सुलभ शौचालय का निरीक्षण करने के दौरान इंदौर नगर निगम (आईएमसी) के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि इंदौर में एक सार्वजनिक शौचालय में अंडे और मटन बेचे जा रहे हैं, जिसने नगरीय निकाय को सुविधा के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया गया है।

आईएमसी के अतिरिक्त आयुक्त अभय राजंगाओंकर ने कहा 'हमने निरीक्षण के दौरान पाया कि अंडे और मटन बेचने के लिए इसका उपयोग किया जा रहा है, हमने सार्वजनिक शौचालय के केयरटेकर को फटकार लगाई। उस पर 1,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।'

Advertisement

उन्होंने कहा कि हम एनजीओ सुलभ इंटरनेशनल के खिलाफ 20,000 रुपये का जुर्माना भी लगाएंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार के स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत इंदौर 2017 से लगातार चार वर्षों तक देश का सबसे स्वच्छ शहर बनकर उभरा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Egg and mutton being sold in toilets, ban on poultry shops, bird flu infection in Madhya Pradesh, Indore Municipal Corporation, शौचालय में बेचें जा रहे अंडे और मटन, पोल्ट्री की दुकानों पर बैन, इंदौर नगर निगम, मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू का संक्रमण
OUTLOOK 28 January, 2021
Advertisement