Advertisement
28 November 2020

बाबा रामदेव बनेंगे डायरेक्टर और उनके भाई बनेंगे एमडी

File Photo

योग गुरु बाबा रामदेव अब नए अवतार में नजर आने वाले हैं। बाबा रामदेव अब डायरेक्टर का पदभार संभालेंगे और उनके छोटे भाई राम भरत तथा नजदीकी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण रुचि सोया के निदेशक मंडल में शामिल होंगे। दरअसल, रुचि सोया के पास खाद्य ब्रांड न्यूट्रीला का स्वामित्व है और पतंजलि आयुर्वेद ने पिछले साल रुचि सोया का अधिग्रहण किया था।

रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शेयरधारकों को भेजे नोटिस में 41 वर्षीय राम भरत को कंपनी के प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्ति की अनुमति मांगी है। नोटिस में कहा गया है कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट, पतंजलि परिवहन प्राइवेट लिमिटेड तथा पतंजलि ग्रामोद्योग के कंसोर्टियम ने पिछले रुचि सोया का अधिग्रहण किया था। उसके बाद नए प्रबंधन को निदेशक मंडल के गठन का अधिकार मिल गया है।

रुचि सोया दिवाला प्रक्रिया में थी। कंपनी के निदेशक मंडल की 19 अगस्त 2020 को हुई बैठक में राम भरत को  17 दिसंबर 2022 तक के लिए प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। उनका पद पूर्णकालिक निदेशक से प्रबंध निदेशक किया गया है। अब उनकी नियुक्ति के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगी गई है।

Advertisement

बालकृष्ण फिर संभालेंगे चेयरमैन का पद

राम भरत को सालाना एक रुपए का वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा आचार्य बालकृष्ण को पुन: कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। उनको भी सालाना एक रुपए का वेतन दिया जाएगा। नोटिस में बाबा रामदेव को कंपनी का निदेशक नियुक्त करने की अनुमति मांगी गई है। पतंजलि आयुर्वेद ने पिछले साल 4,350 करोड़ रुपये में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Baba Ramdev, Ruchi Soya, MD, बाबा रामदेव, राम भगत, रूची सोया, एमडी
OUTLOOK 28 November, 2020
Advertisement