Advertisement
16 March 2021

एंटीलिया केस: एक और खुलासा, सचिन वाजे ने अपनी ही बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज किए थे जब्त

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक सामग्री से भरी एसयूवी के मामले में सचिन वाजे की परेशानियां हर रोज बढ़ती दिखाई दे रही हैं। अब जांच के दौरान एनआईए के हाथ कई और सबूत आए हैं जो काफी हैरान करने वाले हैं।

एनडीटीवी के अनुसार, सीआईयू में रहते हुए सचिन वाजे जब संदिग्ध स्कोर्पियो और बम धमकी की जांच कर रहे थे तब ठाणे की अपनी ही सोसायटी के सीसीटीवी फुटेज डीवीआर को जब्त कर लिया था। सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम जब सचिन वाजे के घर जांच के लिए गई तब ये मामले से पर्दा उठा। हैरान करने वाली बात ये है कि उस डीवीआर से फुटेज मिटा दी गई है।

अब उठता है कि कोई जांच अधिकारी अपनी ही इमारत के सीसीटीवी फुटेज क्यों जब्त करेगा? जांच एजेंसी के अफसरों के जहन में सवाल उठ रहा है कि क्या सचिन वाजे ने विक्रोली से स्कोर्पियो कार लाकर अपने ही कंपाउंड में तो नही रखवाई थी ? शक है कि 25 फरवरी के बाद जब मनसुख से वाजे के सबंध प्रकाश में आए क्या तब सबूत मिटाने के लिए तो ऐसा किया। बहरहाल जांच एजेंसी एनआईए इस संबंध में सीआईयू के एपीआई रियाज़ काज़ी से भी पूछताछ कर रही है।

Advertisement


गौरतलब है कि एनआईए ने 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के निकट विस्फोटकों से भरी एक कार पाए जाने की जांच को लेकर वाजे को शनिवार को गिरफ्तार किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Antilia case, Sachin Vaze, API Schin Vaze, CCTV Footage, Vaze Building, Mukesh Ambani, NIA, सचिन वाजे, एंटीलिया केस, मुकेश अंबानी
OUTLOOK 16 March, 2021
Advertisement