Advertisement
11 May 2021

आंध्रप्रदेश: पांच मिनट की हुई देरी... और 11 मरीजों की थम गईं सांसें

कोरोना वायरस से जूझ रहे मरीजों की दुखद मौत का सिलसिला लगातार जारी है। इस बीच आंध्र प्रदेश के तिरुपति में रुइया सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई में प्रेशर की कमी से 11 मरीजों की मौत हो गई। 

चित्तूर के जिला कलेक्टर हरिनारायण ने कहा कि त्रासदी ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति में प्रसिद्ध रुइया अस्पताल को सोमवार को तबाह कर दिया क्योंकि ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 11 कोविड मरीजों की जान चली गई।  जिलाधिकारी हरिनारायणन ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से लोड करने में पांच मिनट लगे जिससे आक्सीजन आपूर्ति कम होने से मरीजों की मौत हो गई।

जिला प्रशासन ने अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर के आने में पांच मिनट की देरी को मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया। हालांकि ऑक्सीजन की आपूर्ति तुरंत बहाल होने के साथ, एक बड़ी त्रासदी टल गई।

Advertisement

करीब एक हजार मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जैसे-जैसे अचानक ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित हुई, कई मरीजों की स्थिति बिगड़ने लगी।

हरि नारायणन ने कहा, 'ऑक्सीजन की आपूर्ति पांच मिनट के भीतर बहाल हो गई और सब कुछ अब सामान्य हो गया है। इसकी वजह से हम अधिक मरीजों की मौत को रोक सके।' लगभग 30 डॉक्टरों को मरीजों की देखरेख करने के लिए तुरंत आईसीयू में भेजा गया।

घटना की जांच शुरू कर दी गई है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी ने इस त्रासदी पर रिपोर्ट मांगी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ruia Hospital, Andhra Pradesh, Tirupati, 11 Covid patients, oxygen supply, आंध्रप्रदेश, ऑक्सीजन, कोविड, कोरोना
OUTLOOK 11 May, 2021
Advertisement