Advertisement
27 November 2017

महिला ने किया जयललिता की बेटी होने का दावा, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं स्वीकार की याचिका

FILE PHOTO

खुद को तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी बताने को लेकर दायर की गई याचिका को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार करने सा मना कर दिया है। 


बेंगलुरु की एक 37 वर्षीय महिला ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी कि वह तमिलनाडु की तत्कालीन मुख्यमंत्री जे जयललिता की बेटी है। इसे साबित करने के लिए उन्होंने डीएनए परीक्षण की मांग की थी।

Advertisement

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, 22 नवंबर को दायर की गई अपनी याचिका में  अमृता ने दावा किया कि  पिछले साल 5 दिसंबर को जयललिता की मौत के बाद उनके जन्म के बारे में उन्हें "सच्चाई" के बारे में पता चला था।

अमृता का दावा है कि वह 14 अगस्त 1980 को मायलापुर में जयललिता के निवास पर पैदा हुई थी, “लेकिन सामाजिक कलंक से बचने के लिए इसे गुप्त रखा गया था। परिवार की गरिमा को बनाए रखने के लिए ऐसा किया गया क्योंकि वह एक बहुत ही धार्मिक, परम्परावादी और सभ्य ब्राह्मण परिवार की थीं।"

याचिका में दावा किया गया कि वह जयललिता की बड़ी बहन शैलजा द्वारा अपनाई गई थी, जिनकी 2015 में मृत्यु हो गई। शैलजा के पति सारथी की इस साल मार्च में मृत्यु हो गई। उन्होंने यह स्वीकार किया था कि वह जयललिता के साथ रिश्ते में रहे।

बता दे कि लंबी बीमारी के बाद जयललिता का चेन्नई में निधन हो गया था। 68 वर्षीय जयललिता ने कभी शादी नहीं की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: A 37-year-old woman, claiming, daughter, late J Jayalalithaa, demanded a DNA test
OUTLOOK 27 November, 2017
Advertisement