Advertisement
27 December 2017

बॉम्बे हाई कोर्ट में 9 पत्रकारों की याचिका, सोहराबुद्दीन केस में रिपोर्टिंग की मांगी अनुमति

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई की रिपोर्टिंग पर पाबंदी लगाने के फैसले के खिलाफ मुंबई के पत्रकारों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील की है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मुंबई के कुल 9 पत्रकारों ने मिलकर याचिका दायर की है। याचिका में महाराष्ट्र सरकार, जांच एजेंसी सीबीआई और मामले में 23 आरोपियों को पार्टी बनाया गया है।

कई राष्ट्रीय अखबारों और टीवी चैनलों से जुड़े नौ पत्रकारों ने बॉम्बे हाई कोर्ट याचिका दायर कर कहा है कि सोहराबुद्दीन मामले को कवर करने की अनुमति दी जाए। पत्रकारों ने कहा  है कि यह मामला लोगों से जुड़ा है और इसमें कई पूर्व पुलिस अधिकारी आरोपी हैं इसलिए मामले में मौके पर कवरेज बहुत जरूरी है।

Advertisement

दरअसल पत्रकारों ने ट्रायल कोर्ट फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की है, ट्रायल कोर्ट ने 29 नवंबर को सोहराबुद्दीन मामले की सुनवाई के दौरान पत्रकारों का अदालत में प्रवेश प्रतिबंधित करने का फैसला सुनाया था।

बता दें कि सोहराबुद्दीन उनकी पत्नी कौसर बी और तुलसीदास प्रजापति की हत्या में कथित तौर पर गुजरात पुलिस के अधिकारियों का हाथ था। इसे लेकर 23 पूर्व पुलिस अधिकारियों पर मामला चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 9 Journalists, challenge, order, gagging media, Sohrabuddin case, Bombay HC
OUTLOOK 27 December, 2017
Advertisement