Advertisement
30 December 2021

जम्मू-कश्मीर: अंनतनाग और कुलगाम में मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। इसके तहत कल यानी बुधवार को बड़ी सफलता मिली है। अनंतनाग और कुलगाम जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानी नागरिकों सहित प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 6 आतंकवादियों को मार गिराया है।

आईजीपी कश्मीर ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादी दो अलग-अलग मुठभेड़ों (अनंतनाग और कुलगाम) में मारे गए। मारे गए आतंकवादियों में से 4 की पहचान 2 पाकिस्तानी और 2 स्थानीय आतंकवादियों के रूप में हुई है। अन्य 2 आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि कुलगाम में हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी मारे गए हैं, जिसमें एक पाकिस्तानी आतंकी और दो स्थानीय आतंकी थे। मारे गए आतंकियों के पास से 2 एके-47 और एक एम-4 राइफल बरामद हुई। अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में 1 आतंकी मारा गया है। 

Advertisement

उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान सेना के 3 जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का 1 जवान घायल हुआ। इस दौरान रात में एक जवान की मृत्यु हो गई। सुबह फिर एनकाउंटर शुरू हुआ और बाकी 2 अन्य आतंकी भी मारे गए। दो जगहों पर हुए एनकाउंटर मे कुल 2 पाकिस्तानी और 4 स्थानीय आतंकी मारे गए।

पुलिस के अनुसार आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के बाद कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू-कश्मीर, सुरक्षाबलों की मुठभेड़, आतंकवादी, जैश-ए-मोहम्मद, Jammu and Kashmir, security forces encounter, terrorists, Jaish-e-Mohammed
OUTLOOK 30 December, 2021
Advertisement