Advertisement
16 August 2020

बेंगलुरु हिंसा मामले में अबतक 340 गिरफ्तार, विधायक ए.श्रीनिवास मूर्ति ने दर्ज कराई एफआईआर

बेंगलुरु में सोशल मीडिया पोस्ट लेकर हुई हिंसा में विधायक ए श्रीनिवास मूर्ति ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है। वहीं बेगलुरु पुलिस के मुताबिक, अबतक मामले में 340 गिरफ्तारी हो चुकी है। 

विधायक मूर्ति ने डीजे होली पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई है। एफआइआर में उन्होंने दावा किया है कि 2000 से 3000 लोगों ने 11 अगस्त को हुई घटना में उनके घर में आगजनी की कोशिश की। इसके अलावा वाहनों सहित अन्य संपत्तियों को आग दी गई। शिकायत में उन्होंने कहा कि इन आरोपितों ने सोने और चांदी के सामान सहित वाहन और 3 करोड़ रुपये भी लूट लिए। 

बेंगलुरु पुलिस के अनुसार 11 अगस्त को हुई बेंगलुरु हिंसा मामले में 35 और आरोपी गिरफ्तार हुए। अब तक कुल 340 लोग गिरफ्तार हुए हैं।

Advertisement

स्थिति को देखते हुए डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले क्षेत्रों में लगी सीआरपीसी की धारा 144 की अवधि को बढ़ाकर 18 अगस्त की सुबह 6 बजे किया गया है।

गौरतलब है कि कि बेंगलुरु के पुलकेशीनगर विधानसभा सीट से श्रीनिवास मूर्ति एमएलए हैं। श्रीनिवास मूर्ति कांग्रेस के सदस्य हैं। उनके भतीजे नवीन ने तीन दिन पहले फेसबुक पर संप्रदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी, जिसके बाद बेंगलुरु में हिंसा हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BengaluruViolence, कर्नाटक, बेंगलुरु हिंसा, ए श्रीनिवास मूर्ति, डीजे होली पुलिस स्टेशन
OUTLOOK 16 August, 2020
Advertisement