Advertisement
04 October 2018

जम्मू-कश्मीर, यूपी समेत 12 राज्यों में 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

केन्द्र सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया। साथ ही केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यों से भी वैट में कटौती करते हुए कीमतों में कमी करने का सुझाव दिया, जिसे अब तक 12 बीजेपी शासित राज्यों ने स्वीकार करते हुए 2.5 रुपये की और कमी कर दी। इस तरह से इन राज्यों में तेल की कीमतों में 5 रुपये की कमी आएगी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली के ऐलान के फौरन बाद महाराष्ट्र और गुजरात की बीजेपी सरकार ने भी अपनी तरफ से 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया। वहीं

इसके बाद उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर ने भी वैट में कटौती करते हुए तेल के दामों में राहत दी है। इस तरह से अब तक 12 राज्यों में तेल की कीमतों में 5 रुपये की कमी हुई है।

Advertisement

हमने पिछले महीने ही दो रूपये किए कम: कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी फिलहाल पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीने ही हमने 2 रुपये की कटौती की थी।

हमें नहीं मिला है पत्र: सुशील मोदी

वहीं बिहार में अभी तक कीमत कम करने को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है। इस बारे में पूछे जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि हमें अभी तक जेटली जी का कोई पत्र नहीं मिला है। पहले हम निर्णय को देखेंगे उसके बाद ही पेट्रोल और डीजल पर कोई फैसला लेंगे। हर राज्‍य की अपनी परिस्थितियां हैं इसलिए पहले पत्र मिलने दीजिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 12 states, Jammu and Kashmir, 5 rupees, cheaper, petrol-diesel
OUTLOOK 04 October, 2018
Advertisement