Advertisement
12 May 2021

सोनिया गांधी समेत 12 प्रमुख दलों का मोदी सरकार को खुला पत्र- मुफ्त वैक्सीनेशन, विस्टा प्रोजेक्ट को बंद करने समेत की ये मांग

File Photo

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के भयावह स्थिति के बीच अब देश वैक्सीन की किल्लत से जुझ रही है। वहीं, इसके दाम भी तय किए गए हैं। लगातार विपक्षी दल मोदी सरकार पर सख्त टिप्पणी करते हुए सवाल उठा रहे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 12 प्रमुख राजनीतिक दलों ने खुला पत्र लिखा है। अपने पत्र में दलों ने कई मांग किए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, डीएमके के एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, सीपीआई के सीताराम येचुरी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, डी राजा, फारूक अब्दुल्ला, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, शरद पवार और एचडी देवगौड़ा ने पत्र मोदी सरकार को भेजे हैं।

12 प्रमुख विपक्षी दलों की तरफ से लिखे गए पत्र में प्रधानमंत्री मोदी से मांग की गई है कि केंद्र बजट में आवंटित 35,000 करोड़ का इस्तेमाल वैक्सीन के लिए करे। वहीं, वैक्सीन, ऑक्सीजन और मेडिकल उपकरणों की खरीद के लिए प्राइवेट ट्रस्ट फंड की बेनामी संपत्तियों और पीएम केयर्स फंड के पैसे जारी किए जाएं। देशभर में जल्द-से-जल्द नि:शुल्क, सामूहिक वैक्सीनेशन अभियान केन्द्र शुरू करे।"

Advertisement

विपक्षी दलों ने अपने पत्र में मांग की है कि सेंट्रल विस्टा के निर्माण कार्य को रोका जाए। इसकी जगह पर उन आवंटित पैसों को ऑक्सीजन और वैक्सीन की खरीद के लिए खर्च किया जाए। साथ ही नए कृषि कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए। सभी बेरोजगार लोगों को 6 हजार रुपये प्रति महीने और जरूरतमंदों को नि:शुल्क अनाज उपलब्ध कराया जाए।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 12 Major Parties, Sonia Gandhi, Modi Government, Free Vaccination, Central Vista Project
OUTLOOK 12 May, 2021
Advertisement