Advertisement
06 June 2022

पैगंबर विवाद में भारत ने ओआईसी की टिप्पणियों को किया खारिज, कहा- किसी व्यक्ति का विचार सरकार का विचार नहीं

भारत ने सोमवार को इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) पर भाजपा के दो पदाधिकारियों द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी के मद्देनजर देश की आलोचना करने पर उनकी आलोचना की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत ओआईसी सचिवालय की "अनुचित और संकीर्ण सोच वाली टिप्पणियों" को स्पष्ट रूप से खारिज करता है और कहा कि नई दिल्ली सभी धर्मों का सम्मान करती है।

बागची ने कहा, "एक धार्मिक व्यक्तित्व को बदनाम करने वाले आपत्तिजनक ट्वीट और टिप्पणियां कुछ व्यक्तियों द्वारा की गई थीं। वे किसी भी तरह से भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाते हैं।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि संबंधित निकायों द्वारा इन व्यक्तियों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है। भाजपा ने अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पहले ही निलंबित कर दिया है, जबकि पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल को उनकी टिप्पणियों पर कई खाड़ी देशों में व्यापक गुस्से के बाद उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए निष्कासित कर दिया है।

टिप्पणी पर मुस्लिम समूहों के विरोध के बीच, पार्टी ने अल्पसंख्यकों की चिंताओं को दूर करने और इन सदस्यों से खुद को दूर करने के उद्देश्य से एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि यह सभी धर्मों का सम्मान करता है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prophet controversy, India, OIC, government, Nupur Sharma
OUTLOOK 06 June, 2022
Advertisement