Advertisement
01 November 2018

पानी के टैंकर से टकराया कतर एयरलाइंस का विमान, बाल-बाल बचे यात्री

File Photo

कतर एयरलाइंस का एक विमान कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पानी के एक टैंकर से टकरा गया। यह घटना बुधवार रात 1:52 की बताई जा रही है। उस समय विमान हवाई अड्डे पर टेक ऑफ की तैयारी कर रहा था।

विमान में सवार सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं। टैंकर से टकराने की वजह से विमान के निचले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। विमान को मरम्मत के लिए ले जाया गया है। यह जानकारी हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने दी। एयरपोर्ट डायरेक्टर अतुल दीक्षित ने बताया कि सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस घटना के बारे में हमने डॉयरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन को बता दिया है। अब यह उनके ऊपर है कि वे इसकी जांच कराएं’।

इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है

Advertisement

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, विमान में करीब 130 लोग सवार थे। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। एक अधिकारी ने अपनी पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया कि एयरपोर्ट के अंदर गाड़ियों की मूवमेंट और उसकी स्पीड निर्धारित होती है। अब यह पता लगाना होगा कि कैसे ड्राईवर ने गाड़ी से अपना नियंत्रण खोया। विमान में सवार सभी लोगों को कोलकाता के एक होटल में ले जाया गया और उन्हें शुक्रवार की सुबह तीन बजे अगली फ्लाइट से भेजा जाएगा।

'यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया

इस विमान को कोलकाता से दोहा के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन इससे पहले ही यह हादसा हो गया। हवाई अड्डे के निदेशक अतुल दीक्षित ने कहा, 'यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हमने घटना के बारे में नागरिक उड्डयन महानिदेशक को सूचित किया है। जांच करने का जिम्मा अब उनके ऊपर है।'

विमान में 103 यात्री सवार थे

गौरतलब है कि घटना के समय विमान में 103 यात्री सवार थे। घटना की वजह से विमान के निचले हिस्से को नुकसान पहुंचा और उसने उड़ान नहीं भरी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Water Tanker, Hits, Qatar Airways Flight, Kolkata Airport, Probe Ordered
OUTLOOK 01 November, 2018
Advertisement