Advertisement
11 March 2017

जाति-धर्म से परे भाजपा को मिला जनादेश, मोदी सबसे कद्दावर नेता : शाह

गूगल

शाह ने भाजपा मुख्यालय पर संवाददाताओं से कहा कि यह ऐतिहासिक जनादेश है जो देश की राजनीति को नयी दिशा देगा। जनता ने विकास के पक्ष में अप्रत्याशित जनादेश दिया है और आजादी के बाद यह उत्तरप्रदेश में खासतौर पर सबसे बड़ी जीत है। आजादी के बाद पहली बार गरीब, शोषित, पीडि़तों के मसीहा के रूप में उभरे हैं और लोगों, गरीबों ने मोदीजी में आस्था व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता अब हिन्दू-मुस्लिम की बातों से बाहर निकल चुकी है। मतदाता सिर्फ मतदाता होता है। सबको विकास चाहिए। सबको प्रगतिशील सरकार चाहिए। और लोगों ने जाति, धर्म से उपर उठकर वोट किया है।

शाह ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीबोन्मुख नीतियों पर जनता की मुहर है जिसके कारण उत्तरप्रदेश में भाजपा दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज कर रही है।

Advertisement

उन्होंने भाजपा में विश्वास व्यक्त करने के लिए लोगों के प्रति आभार प्रकट किया। कल भाजपा मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे। इसके बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक होगी।

शाह ने बताया कि संसदीय बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर विचार किया जायेगा और जो सबसे योग्य उम्मीदवार होगा, उसे ही मुख्यमंत्री बनाया जायेगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता ने मोदीजी, भाजपा में जिस प्रकार का विश्वास व्यक्त किया था, उस पर प्रधानमंत्री शत-प्रतिशत खरे उतरे हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड के अलावा गोवा, मणिपुर में भी सरकार बनाने जा रही है। पंजाब में अकाली दल-भाजपा गठबंधन का वोट प्रतिशत 30 प्रतिशत रहा है, जो उत्साहवर्धक है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP President Amit Shah, Prime Minister, Narendra Modi, pro-poor policies
OUTLOOK 11 March, 2017
Advertisement