Advertisement
07 October 2021

वरुण गांधी ने शेयर किया लखीमपुर हिंसा का नया वीडियो, कहा- 'हत्या से प्रदर्शनकारियों को चुप नहीं कर सकते'

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर राजनीतिक विवाद लगातार गर्माता जा रहा है। दिग्गज नेताओं राहुल और प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मृतक किसानों के परिवार से मुलाकात की और न्याय की मांग की। वहीं, कांग्रेस ने लखीमपुर हिंसा का एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में क्या कुछ हुआ था। वहीं, इस बीच लखीमपुर हिंसा के नए वीडियो को भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने भी ट्वीट कर शेयर किया है।

लखीमपुर हिंसा के नए वीडियो को शेयर करते हुए वरुण गांधी ने लिखा, 'यह वीडियो बिल्कुल साफ है। प्रदर्शनकारियों का मर्डर करके उनको चुप नहीं कराया जा सकता। निर्दोष किसानों के बिखरे खून की जवाबदेही होनी चाहिए। सभी किसानों के अंदर अहंकार और क्रूरता का संदेश जाए इससे पहले न्याय होना चाहिए।'

वरुण गांधी (पीलीभीत से बीजेपी सांसद) ने जो वीडियो शेयर किया है वह बुधवार को सामने आया। यह वीडियो उस वक्त का ही है जब थार गाड़ी ने किसानों को कुचला। इस वीडियो का कुछ हिस्सा पहले भी सामने आया था, जिसको लेकर विपक्षी दलों ने सरकार को निशाने पर लिया था। ताजा वीडियो पहले के मुकाबले ज्यादा लंबा और साफ है। इसमें दिख रहा है कि किस तरह कार तेजी से आई और किसानों को कुचलते हुए आगे बढ़ गई, लेकिन फिर कार खुद भी आगे जाकर रुक गई, जिसके पीछे लाठी-डंडे लेकर प्रदर्शनकारी किसान भागते दिखते हैं।

Advertisement

लखीमपुर मामले पर वरुण गांधी ने इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा था, जिसमें उन्होंने सीबीआई जांच की मांग और पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग की  थी।

बता दें कि लखीमपुर खीरी की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान ले लिया है। चीफ जस्टिस एनवी रमणा की बेंच गुरुवार यानी आज इस मामले पर सुनवाई करेगी। सीजेआई के नेतृत्व में तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी, जिसमें सीजेआई एनवी रमणा के साथ ही जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली शामिल हैं।

यहां देखें वीडियो- 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Varun Gandhi, shared, new video, Lakhimpur violence
OUTLOOK 07 October, 2021
Advertisement