Advertisement
27 December 2018

उन्नाव रेप मामले में पीड़िता, मां और चाचा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

File Photo

उन्नाव गैंगरेप मामले में नया मोड़ आ गया है। भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता, उसकी मां और चाचा के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर पर धोखाधड़ी और जालसाजी का केस दर्ज किया गया है।  

पीड़िता, उसकी मां और उसके चाचा पर आरोप है कि पीड़िता को नाबालिग बताने के लिए उन्होंने फर्जी दस्तावेज पेश किए थे। एफआईआर माखी पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। इस मामले में भाजपा विधायक सेंगर के साथ जेल गए शुभम के पिता हरिपाल सिंह ने केस दर्ज कराया है।

हरिपाल सिंह ने उन्नाव कोर्ट में सिविल जज सीनियर डिवीजन एफटीसी कोर्ट एसीजेएम कोर्ट में धारा 156 (3) के तहत प्रार्थना पत्र दिया था। उनका आरोप था कि पीड़िता किशोरी के चाचा ने उनके बेटे को फंसाने के लिए रायबरेली जनपद के एक स्कूल से बनी किशोरी की टीसी को उम्र प्रमाण पत्र के तौर पर संलग्न किया था। वह फर्जी कूट रचित दस्तावेज है। 

Advertisement

ये है पूरा मामला

उन्नाव गैंगरेप मामले ने उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल ला दिया था। जून 2017 में पीड़िता ने आरोप लगाया था कि वो जब कुलदीप सिंह सेंगर से नौकरी के लिए मिलने गई तो उन्होंने उसका रेप किया था। पीड़िता पुलिस के रवैये से परेशान होकर राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्महत्या करने पहुंच गई थी। इसके बाद सीएम ने जांच के आदेश दिए थे। रेप पीड़िता के पिता की हत्या और गैंगरेप मामले में भाजपा विधायक  सेंगर समेत 10 से ज्यादा लोग जेल में हैं। मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

पिता की कस्टडी में हो गई थी मौत

वहीं, 3 अप्रैल को खबर आई की सेंगर के भाई और उसके कुछ दोस्तों ने पीड़िता के पिता की बुरी तरह पिटाई की। बाद में पीडिता के पिता को आर्म्स एक्ट और अन्य कुछ आरोपों में जेल भेज दिया गया। इसके बाद 8 अप्रैल को उनकी हालत और बिगड़ने से पुलिस कस्टडी में ही उनकी मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Unnao, rape, case, Victim, booked, forging, certificate, prove, minor
OUTLOOK 27 December, 2018
Advertisement