Advertisement
28 March 2020

घर जाने की आस में आनंद विहार पर हजारों लोग उमड़े, बदइंतजामी से चरमराई व्यवस्था

ANI

कोरोना वायरस से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंटिंग की सारी कवायद दिल्ली के आनंद विहार बस अड़्डे पर धरी की धरी रह गई है। घर जाने की आस में हजारों लोग बस अड्डे पहुंच गए हैं। भीड़ का आलम यह है कि प्रशासन को कुछ सूझ नहीं रहा है। पूरा तंत्र चरमरा गया है। असल में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यह ऐलान करने के बाद कि वह 1,000 बसे चलाकर लोगों को अपने घर पहुंचाएगी, हजारों की संख्या में लाेग आनंद विहार बस अड्डे पहुंच गए हैं।

बदइंतजामी से सिस्टम फेल

Advertisement

आनंद विहार पर बदइंतजामी का आलम यह है कि प्रशासन को कुछ सूझ ही नहीं रहा है। हालात यह है कि जैसे लग रहा है वहां कोई सिस्टम ही नही है। लोग भूखे-प्यासे बदहवास होकर इधर-उधर घूम रहे हैं। कहां से बस मिलेगी, कैसे अपने घर पहुंचेंगे। यह बताने वाला वहां कोई नहीं है। सब कुछ अस्त-व्यस्त है। अब देखना यह है कि सरकार कैसे लोगों को संभालती है।

दबाव बढ़ने पर सरकार हरकत में आई

बूढ़े, जवान, बच्चे सड़कों पर पैदल चलने लगे और मामला तूल पकड़ता गया तो फिर केंद्र सरकार और राज्य सरकार हरकत में आई। इसके बाद शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने 1,000 बसें चलाने का ऐलान किया। इस सूचना के बाद शाम होते-होते हजारों लोग आनंद विहार बस अड्डे पहुंच गए हैं। लेकिन इतनी भारी भीड़ को मैनेज करने का प्रशासन के पास कोई प्लान नहीं है। ऐसे में अफरा-तफरी का महौल बना हुआ है।
 
प्राइवेट ऑपरेटर ले रहे हैं ज्यादा किराय़ा
 
शनिवार को दिल्ली से सटे प्रताप विहार इलाके में प्राइवेट बस ऑपरेटर भी यात्रियों को ले जा रहे थे। लेकिन वहां पर बदइंतजामी है। वह यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे थे। कानुपर जाने के लिए 1,000 रुपये लिए जा रहे हैं। जो सामान्य़ दिन के मुकबाले करीब दोगुना है।
अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 March, 2020
Advertisement