Advertisement
15 July 2023

अभी खतरा टला नहीं, वीडियो-सेल्फी के लिए पानी में जाने से बचें, सीएम केजरीवाल की दिल्लीवासियों से अपील

उफनती यमुना नदी के जलस्तर में पहले से कमी अवश्य देखी गई है मगर दिल्ली की स्थिति अभी भी कुछ खास बेहतर नहीं। इसका उदाहरण इंटरनेट पर फैल रही तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है। इसी बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से अपील करते हुए कहा है कि अभी खतरा खत्म नहीं हुआ है, पानी कभी भी बढ़ सकता है।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "यमुना में पानी का स्तर धीरे धीरे कम हो रहा है। अगर फिर से तेज बारिश नहीं हुई तो जल्द स्थिति नार्मल हो जाएगी। चन्द्रावल और वज़ीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स से पानी निकालना चालू कर दिया। इसके बाद मशीनें सुखायेंगे। दोनों प्लांट्स कल तक ही चालू हो पायेंगे। कृपया सावधानी बरतें और एक दूसरे की मदद करें।"

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा, "कई जगह से खबर आ रही है कि कुछ लोग पानी में खेलने या तैरने जा रहे हैं या वीडियो/सेल्फ़ी के लिए जा रहे हैं। कृपया ऐसा ना करें। ये जानलेवा हो सकता है। अभी बाढ़ का ख़तरा ख़त्म नहीं हुआ। पानी का वेग बहुत तेज है। पानी कभी भी बढ़ सकता है।"

Advertisement

बता दें कि न्यूज़ एजेंसी पीटीआई द्वारा वीडियो साझा कर बताया गया था कि, दिल्ली के शांति वन इलाके में बच्चे बाढ़ के पानी में खेल रहे हैं क्योंकि यमुना के स्तर में रिकॉर्ड वृद्धि के बीच इलाके में जलभराव जारी है। इसी बीच कई सारे लोग सेल्फी लेते दिखाई दिए, जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है।

गौरतलब है कि दिल्ली में यमुना नदी के जलस्तर के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचने और हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। सरकार और प्रशासन द्वारा इस स्थिति से निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं। निचले इलाकों से लोगों को बाहर निकाल कर राहत शिविरों में लाया गया है। एनडीआरएफ की टीमें भी अपना काम कर रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal, selfies, swim, flooded areas, flood threat not over yet, Delhiites
OUTLOOK 15 July, 2023
Advertisement