Advertisement
30 April 2018

मुफ्ती कैबिनेट में पांच नए चेहरे, राम माधव बोले- यह कठुआ कांड का असर नहीं

ANI

जम्मू-कश्मीर के कैबिनेट में फेरबदल हो चुका है। देशभर में सीएम महबूबा मुफ्ती की कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। कई लोग इसे पीडीपी और बीजेपी के बीच हालिया तनाव को कारण मान रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच बीजेपी महासचिव राम माधव ने इन सभी अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है।

इस बदलाव का कठुआ कांड से इसका कोई लेना-देना नहीं

शपथ ग्रहण समारोह के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए सोमवार को राम माधव ने कहा कि इस बदलाव का कठुआ रेप कांड से इसका कोई लेना देना नहीं है। गठबंधन की सरकार राज्य में तीन साल पूरे कर चुकी है। ऐसे में कुछ नए चेहरों को पार्टी ने मौका दिया है। पांच लोग इस नए मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

Advertisement

दरअसल, कुठआ में आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के बाद अभियुक्तों के समर्थन में रैली निकाली गई थी, जिसमें बीजेपी के दो मंत्री लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा शामिल हुए थे। रैली में शामिल होने के बाद बीजेपी और पीडीपी में टकराव बढ़ गया था, जिसके बाद बीजेपी ने अपने इन दो मंत्रियों से जबरन इस्तीफा लिया था।

निर्मल सिंह जम्मू-कश्मीर के नए स्पीकर होंगे

इसके साथ ही, भाजपा महासचिव राम माधव ने यह भी बताया कि राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम निर्मल सिंह जम्मू-कश्मीर के नए स्पीकर होंगे। जम्मू-कश्मीर कैबिनेट में सोमवार को होने वाले फेरबदल से पहले, राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने रविवार रात पद से इस्तीफा दे दिया था। पीडीपी-बीजेपी सरकार में अब उनका स्थान विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता लेंगे।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: The cabinet reshuffle, has nothing, to do with Kathua incident, Ram Madhav
OUTLOOK 30 April, 2018
Advertisement