Advertisement
07 October 2024

तेजस्वी यादव बंगला विवाद: गिरिराज सिंह ने की जांच की मांग, जाने क्या है आरोप

file photo

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा हाल ही में खाली किए गए सरकारी बंगले से सामान गायब होने के आरोपों के बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को बंगले पर खर्च किए गए धन की जांच की मांग की।

बिहार के बेगूसराय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सिंह ने कहा, "राजनीतिक पद पर बैठे व्यक्ति के लिए इस तरह की घटिया हरकतें उचित नहीं हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम, डिप्टी सीएम के बंगलों की पहचान की है। तेजस्वी यादव के बंगले पर कितना खर्च हुआ, इसकी जांच के लिए एक जांच समिति बनाई जानी चाहिए और मामला दर्ज किया जाना चाहिए।"

मंत्री की यह टिप्पणी बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए द्वारा विपक्षी राजद पर हाल ही में यादव द्वारा खाली किए गए सरकारी बंगले से कथित तौर पर सामान चोरी होने का आरोप लगाने की पृष्ठभूमि में आई है। यह बंगला उन्हें राज्य के उपमुख्यमंत्री रहते हुए आवंटित किया गया था।

Advertisement

प्रदेश भाजपा ने तेजस्वी यादव पर सरकारी बंगले से पानी के नल और लाइट सहित आवश्यक सामान चोरी करने का आरोप लगाया है। हालांकि, राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने इस आरोप से इनकार किया और आरोप लगाया कि एनडीए तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू प्रसाद, राजद अध्यक्ष को ‘भूमि-के-लिए-नौकरी घोटाले’ में दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिलने पर अपनी हताशा निकाल रहा है।

लालू यादव को दी गई जमानत पर एक अलग टिप्पणी में, गिरिराज सिंह ने टिप्पणी की कि जमानत मिलना क्लीन चिट के बराबर नहीं है। उन्होंने कहा, "आईपीसी की धारा 302 के तहत आरोपित व्यक्तियों को भी जमानत दी जाती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे अपराध के लिए निर्दोष हैं।" केंद्रीय कपड़ा मंत्री भारतीय वस्त्र उद्योग परिसंघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के मौके पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 07 October, 2024
Advertisement