Advertisement
02 June 2019

वर्ल्ड कप: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से पहले चोटिल हुए विराट कोहली

File Photo

भारत का वर्ल्ड कप अभियान 5 जून से शुरू होने वाला है। हालांकि अभियान शुरू होने से पहले ही आज टीम इंडिया को झटका लगा। टीम के कप्तान विराट कोहली अभ्यास के दौरान अपनी उंगली चोटिल कर बैठे हैं। उन्हें यह चोट साउथेम्प्टन में अभ्यास सत्र के दौरान दाएं हाथ के अंगूठे में लगी। भारत को वर्ल्ड कप का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से करना है। हालांकि उंगली में चोट की वजह से उन्हें खेलने में परेशानी नहीं होगी। सूत्रों ने बताया कि मामूली चोट से चिंता की बात नहीं है और विराट साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान में मौजूद रहेंगे।

फिजियो ने लगाया स्प्रे

चोट के बाद भारतीय कप्तान टीम के फिजियो पैट्रिक फारहार्ट के साथ दिखे। पैट्रिक ने सबसे पहले तो उनके अंगूठे पर दर्द निवारक स्प्रे किया और उस पर टेप लगा दिया। इस दौरान वह बर्फ से अंगूठे की सिकाई करते नजर आए। मैदान से बाहर जाते वक्त उनके हाथ में एक गिलास था, जिसमें बर्फ से भरा पानी था। इसमें विराट ने अपनी चोटिल उंगली डुबा रखी थी।

Advertisement

तीन दिन में चोट ठीक होने की चुनौती

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से विराट कोहली की चोट से संबंधित हालांकि अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है। भारतीय फैंस के लिए राहत की बात यह है कि मैच 5 जून को होना है और विराट के पास 3 दिन का वक्त है। उनकी और टीम के मेडिकल स्टाफ की पूरी कोशिश होगी कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले विराट की चोट ठीक हो जाए।

अगर विराट कोहली की चोट ठीक नहीं होती है तो टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। एक तो इंग्लिश कंडिशन में एशियाई टीमें संघर्ष करती दिख रही हैं तो दूसरी ओर विराट टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। उनके नहीं होने पर ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन पर अतिरिक्त दबाव आ सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Team india, captain virat kohli, south africa, 5th june, world cup 2019
OUTLOOK 02 June, 2019
Advertisement