Advertisement
29 October 2023

टीडीपी ने किया एलान, कहा- नहीं लड़ेगी तेलंगाना विधानसभा चुनाव, पिछले चुनाव में कांग्रेस और सीपीआई से हुआ था समझौता

file photo

तेलुगू देशम पार्टी की तेलंगाना इकाई ने 30 नवंबर को होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। टीडीपी सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। इस फैसले से तेलंगाना टीडीपी अध्यक्ष कसानी ज्ञानेश्वर को अवगत कराया गया, जब उन्होंने आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम केंद्रीय जेल में पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की।

वर्तमान में, नायडू एपी कौशल विकास निगम से कथित तौर पर धन के दुरुपयोग के लिए केंद्रीय जेल में न्यायिक हिरासत में हैं, जिसके परिणामस्वरूप राज्य के खजाने को 300 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। ज्ञानेश्वर ने पहले कहा था कि टीडीपी चुनाव लड़ेगी। उनकी टिप्पणियों के लिए उनसे संपर्क नहीं हो सका।

तेलंगाना में 2018 के विधानसभा चुनावों में केवल दो सीटें जीतने में कामयाब रही टीडीपी को पिछले विधानसभा चुनावों में 3.51 प्रतिशत वोट मिले थे। इसका कांग्रेस और सीपीआई के साथ चुनाव पूर्व समझौता था।

Advertisement

अभिनेता-सह-राजनेता पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जनसेना पार्टी, जिसने आंध्र प्रदेश में टीडीपी के साथ गठबंधन किया है, ने विधानसभा चुनावों के लिए 32 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है। जनसेना एनडीए सहयोगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 29 October, 2023
Advertisement