Advertisement
08 March 2021

सुशांत ड्रग्स मामलाः अभिनेता को ड्रग्स सप्लाई करने वाला पैडलर गोवा में गिरफ्तार, दो विदेशी भी पकड़े

FILE PHOTO

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को कथित रूप से ड्रग्स सप्लाई करने वाले पैडलर को गिरफ्तार किया है। एनसीबी ने सोमवार को बताया कि सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स मुहैया कराने वाले एक व्यक्ति सहित तीन लोगों को गोवा से गिरफ्तार किया गया है।

अभिनेता को ड्रग्स सप्लाई करने वाले आरोपी की पहचान हेमंत शाह उर्फ महाराज के रूप में हुई है। हेमंत का नाम सुशांत केस में गिरफ्तार हुए अनुज केसवानी और रीगल महाकाल ने भी पूछताछ के दौरान लिया था। एनसीबी ने दोनों के खिलाफ कुछ दिन पहले चार्जशीट दायर की है। मूल रूप से मध्यप्रदेश का रहने वाला हेमंत पिछले कुछ सालों से गोवा में बिजनेस कर रहा था। पुलिस ने उसके घर पर भी छापा मारा और एलएसडी तथा 30 ग्राम चरस बरामद की।

मामले में एक ड्रग पैडलर और दो विदेशी नागरिकों, उगोचुकु सोलोमन उबाबुको (नाइजीरिया) और जॉन इन्फिनिटी डेविड (कांगो) को पकड़ा गया है। इनके पास से 10 हजार रुपए की भारतीय करेंसी भी बरामद हुई है।

Advertisement

एनसीबी को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के आरोपों की जांच करने का काम सौंपा गया है जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा है, जिन्होंने जून 2020 में मुंबई में अपने किराए के बांद्रा फ्लैट में फांसी लगा ली थी।

सुशांत की मौत के दो महीने बाद उनके पिता ने पटना में केस दर्ज कराया था। यह केस सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया और रिया के परिवार के सदस्यों समेत 5 लोगों के खिलाफ था। इन सभी पर सुशांत के 17 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट से यह केस मुंबई ट्रांसफर करने की गुहार लगाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 08 March, 2021
Advertisement