Advertisement
17 April 2018

सुनंदा पुष्कर मामले में दिल्ली पुलिस हाई कोर्ट में जल्द दाखिल करेगी विस्तृत रिपोर्ट

File Photo

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दिल्ली पुलिस जल्द ही विस्तृत रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करेगी। माना जा रहा है कि इसके बाद कांग्रेसी नेता शशि थरूर की मुश्किलें थोड़ी बढ़ सकती हैं।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ दीपेंद्र पाठक ने बताया कि सुनंदा पुष्कर मामले में जल्द ही कोर्ट के समक्ष विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाएगी। सुनंदा पुष्कर की होटल के एक कमरे में रहस्यमय मौत हो गई थी लेकिन अभी तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है कि यह हत्या थी या आत्महत्या। 

हाल में करीब सुनंदा पुष्कर की साढ़े चार साल पुरानी मौत की गुत्थी का हल निकालने की प्रयास तेज हो गए हैं। दिल्ली पुलिस की फाइनल रिपोर्ट में शशि थरूर का नाम शामिल किया गया। उन पर आत्महत्या के लिए दबाव डालने और सबूतों को नष्ट करने का आरोप है। 2014 में जनवरी के महीने में दिल्ली के होटल लीला से एक खबर आई कि कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का मृत शरीर उनके कमरे में मिला है। तब से लेकर आज तक इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि उनका हत्यारा कौन था। लेकिन अब इसका खुलासा होना तय हो गया है। थरूर पर आत्महत्या के लिए उकसाने, सबूतों को नष्ट करने का मामला शामिल है।

Advertisement

सुनंदा पुष्कर की मौत को लेकर कई सवाल थे। पहले ये कहा जा रहा था कि उनकी मौत नेचुरल थी। लेकिन एम्स की रिपोर्ट ने इस बात की तरफ इशारा किया कि सुनंदा की मौत नेचुरल नहीं थी। सुनंदा पुष्कर की विसरा जांच से भी ये जानकारी सामने आई कि उनको जहर दिया गया था। सुनंदा की शरीर पर चोट के निशान भी थे। दिल्ली पुलिस की इस बात के लिए खिंचाई हुई थी कि उसने सही ढंग से केस की जांच नहीं की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: sunanda pushkar, case, delhi police, sumbit, repoet, high court, shahsi tharoor
OUTLOOK 17 April, 2018
Advertisement