Advertisement
28 April 2024

कुछ देश, संस्थाएं आसानी से मुनाफा कमाने के लिए चाहते हैं कमजोर सरकार: पीएम मोदी

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि कुछ देश और संस्थाएं आसानी से मुनाफा कमाने के लिए चाहते हैं कि भारत और उसकी सरकार कमजोर हो। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भी ''इस भ्रष्टाचार'' की लाभार्थी थी।

मोदी ने विजयनगर जिले के तालुका मुख्यालय शहर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा  “जब देश तेजी से आगे बढ़ रहा है, तो कुछ देशों और कुछ संस्थानों को यह पसंद नहीं है। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें सशक्त भारत पसंद नहीं है। वे चाहते हैं कि देश और इसकी सरकार कमजोर हो, ताकि वे आसानी से मुनाफा कमा सकें।”

उन्होंने कहा, कमजोर सरकार उन्हें उनकी जरूरतों के मुताबिक काम कराने में मदद करती है। पीएम ने कहा, “कांग्रेस भी इस भ्रष्टाचार की स्पष्ट लाभार्थी थी। यही तो खेल चल रहा था लेकिन बीजेपी उनके लिए चुनौती बन गई है। उनकी चिंता यह है कि भाजपा सरकार है जिसे कोई झुका नहीं सकता।”

Advertisement

उन्होंने कहा कि जो लोग लुटियंस दिल्ली के बारे में जानते हैं, वे जानते हैं कि 2014 से पहले सत्ता के गलियारों में दलालों का राज था। मोदी ने कहा, लॉबिस्टों के लिए होटल सुइट्स वर्षों से बुक किए गए थे, जो लॉबिंग के माध्यम से अपने सभी काम करवाते थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद सत्ता के गलियारों में स्वच्छता अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा, ''मैं कांग्रेस और उसके सहयोगियों को स्पष्ट शब्दों में बताना चाहता हूं कि आप भाजपा को रोकने के लिए चाहे कितना भी प्रयास कर लें, भारत एक विकसित राष्ट्र बनेगा।'' उन्होंने सभा को बताया कि भारत करोड़ों रुपये के खिलौने आयात करता था लेकिन उनकी पहल के कारण देश एक बड़ा खिलौना निर्यातक बन गया है।

प्रधान मंत्री ने कहा, "भाजपा का 'स्थानीय के लिए मुखर' अभियान हमारे उत्पादों के लिए एक वैश्विक बाजार तैयार कर रहा है।" उन्होंने कर्नाटक में भाजपा द्वारा बोए गए विकास के बीज को कथित तौर पर नष्ट करने के लिए कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस काम नहीं करती है और बीजेपी द्वारा किए गए सभी अच्छे कामों को रोक देती है।"

मोदी ने आरोप लगाया, “हमने कर्नाटक में उद्योगों को विकसित करने के लिए काम किया लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद राज्य में बिजली की कमी पैदा कर दी। बिजली के बिना उद्योग-धंधे चौपट हो जाएंगे। बिजली की कमी ने कर्नाटक के उद्योगों को प्रभावित किया है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 April, 2024
Advertisement