Advertisement
27 April 2023

मारे गए आईएएस अधिकारी की बेटी ने गैंगस्टर आनंद मोहन सिंह की रिहाई के बाद पीएम मोदी से हस्तक्षेप की मांग की, जेल नियमों में किया गया बदलाव

file photo

बिहार में 29 साल पहले मारे गए आईएएस अधिकारी की बेटी पद्मा कृष्णैया ने मामले में जेल में बंद आनंद मोहन सिंह की रिहाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की अपील की है। गैंगस्टर से नेता बने आनंद मोहन सिंह को राज्य के जेल नियमों में बदलाव के बाद आज तड़के तीन बजे रिहा कर दिया गया।

देश में आईएएस अधिकारियों के शीर्ष निकाय और भाजपा के नेताओं द्वारा नीतीश कुमार सरकार की आलोचना किए जाने से यह मामला एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया है। उन्होंने कहा, "मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी से अनुरोध करूंगा - ऐसे लोगों को समाज में वापस नहीं आना चाहिए। मेरे पास इससे लड़ने की ताकत नहीं है ... कृपया एक कानून लाएं ताकि ऐसे गैंगस्टर और माफिया बिहार या किसी अन्य राज्य में खुलेआम न घूम सकें।" कृपया स्थिति पर पुनर्विचार करें।"

"अगर आप हमारे पिता के बारे में नहीं जानते हैं, तो कृपया बिहार के लोगों से पूछें। आज 29 साल बाद भी लोग इसके लिए लड़ने के लिए तैयार हैं, ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि यह हमारे लिए इनाम है।"

Advertisement

1994 में, जी कृष्णैया - पद्म कृष्णैया के पिता और गोपालगंज के तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट - को भीड़ द्वारा मार दिया गया था, जो आनंद मोहन सिंह की पार्टी से संबंधित एक अन्य गैंगस्टर-राजनीतिज्ञ की हत्या का विरोध कर रही थी। उन्हें कथित तौर पर सिंह ने उकसाया था। जी कृष्णैया, जो उस इलाके से गुजर रहे थे, को उनकी आधिकारिक कार से बाहर खींच लिया गया और पीट-पीटकर मार डाला गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 27 April, 2023
Advertisement