Advertisement
11 January 2018

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार की उलटी गिनती शुरू- अमित शाह

File Photo

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक की सिद्धरमैया नीत कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता में कांग्रेस सरकार के प्रति गुस्सा और आक्रोश है और जनता के हितों की अनदेखी करने वाली इस सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

भाजपा की परिवर्तन यात्रा के दौरान चित्रदुर्ग में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साढ़े तीन वर्षो में कर्नाटक के विकास के लिए अनेक योजनाओं की शुरुआत की लेकिन राज्य की सिद्धरमैया सरकार इन योजनाओं को जनता तक पहुंचने नहीं देती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की संप्रग सरकार ने 13वें वित्त आयोग के तहत कर्नाटक को 88,583 करोड़ रुपये दिए जबकि इसके मुकाबले मोदी सरकार ने राज्य को 14वें वित्त आयोग के तहत 2,19,506 करोड़ रुपये दिए। इसके अलावा अन्य योजनाओं में लगभग 79,000 करोड़ रुपये अलग से दिए गए।

Advertisement

शाह ने दावा किया कि मोदी सरकार ने कर्नाटक को कुल मिलाकर लगभग तीन लाख करोड़ रुपये दिये हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री हमसे क्या हिसाब मांगते हैं, कर्नाटक की जनता उनसे तीन लाख करोड़ रुपये का हिसाब मांग रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये पैसा जनता तक नहीं पहुंच रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कर्नाटक के विकास के लिये दिया गया पैसा कांग्रेसी नेताओं के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार ने जनता के विकास से, सिद्धरमैया सरकार के कनेक्शन को काट दिया है। सरकारें आम जनता की भलाई के लिये होती है लेकिन कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार केवल कांग्रेसियों के भले के लिए चल रही है।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार वोट बैंक की राजनीति कर रही है, तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। इस सरकार को राज्य एवं देश की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है। और इसलिए इसने वोटबैंक की राजनीति की खातिर देश विरोधी कार्यो में लिप्त सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के ऊपर से केस हटा लिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले चार साल में कर्नाटक में संघ परिवार और भाजपा के 20 से अधिक बेकसूर कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है।

शाह ने सवाल किया कि क्या कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पास कोई जवाब है? कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। राज्य में भाजपा की सरकार आते ही दोषियों को सजा दी जाएगी। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कांग्रेस के लोग गरीबों का दाल-चावल भी खा जाते हैं, मंत्री के यहां स्टिंग ऑपरेशन में लाखों रुपये पकड़े जाते हैं, अवैध खनन में मंत्री को इस्तीफा देना पड़ता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Siddaramaiah govt, anti-Hindu, alleges, BJP chief, Amit Shah
OUTLOOK 11 January, 2018
Advertisement