Advertisement
09 April 2020

दिल्ली के बंगाली मार्केट की पेस्ट्री शॉप में मिले 30 मजदूर,दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज, इलाका सील

FILE PHOTO

कोरोना वायरस देश की राजधानी दिल्ली में अपने पैर पसारता जा रहा है। दिल्ली के बंगाली मार्केट की एक पेस्ट्री शॉप में गुरुवार को 30 मजदूर अस्वच्छ परिस्थितियों में मिले और ये सभी कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का भी पालन नहीं कर रहे थे। पुलिस ने दुकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

बंगाली मार्केट में एक परिवार के तीन सदस्यों में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दिल्ली के 20 अन्य हॉट स्पॉट्स के साथ यह इलाका भी सील कर दिया गया था। पुलिस के मुताबिक, निवारक कदम के तौर पर  मेडिकल टीम के साथ, नई दिल्ली नगर निगम और जिला मजिस्ट्रेट के सदस्यों ने गुरुवार को बंगाली मार्केट में घर-घर सत्यापन किया। टीम ने देखा कि बिना सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को अपनाए पेस्ट्री की दुकान के 30 मजदूरों को या तो दुकान की छत पर या इसके पीछे आश्रय स्थल रहने के लिए दिया गया था।

दो मजदूरों को भेजा क्वारेंटाइन सेंटर

Advertisement

इसके बाद, भारतीय दंड संहिता और महामारी कानून की धारा 3 की धारा 188 के तहत दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। मजदूरों को वहां से निकालकर शेल्टर होम्स भेज दिया गया है। दो मजदूरों में बुखार के लक्षण पाए जाने पर जांच की गई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। दोनों मजदूरों को मंदिर मार्ग के सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया है।

दिल्ली में 20 हॉटस्पॉट्स किए गए सील

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 669 मामले सामने आए हैं और नौ लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार और दिल्ली पुलिस लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।  इस महामारी से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ हॉटस्पॉट की पहचान की है, जिन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 09 April, 2020
Advertisement