Advertisement
30 January 2024

शिवसेना ने बजट सत्र में यूसीसी विधेयक पारित करने, राम मंदिर निर्माण पर प्रस्ताव लाने का किया आह्वान

file photo

संसद के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने समान नागरिक संहिता पर विधेयक पारित करने का आह्वान किया है। सत्र की पूर्व संध्या पर सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शिव सेना सांसद राहुल शेवाले ने यूसीसी बिल पारित होने की बात कही।

उन्होंने संसद से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने वाला एक प्रस्ताव अपनाने का भी आग्रह किया। चूंकि आगामी सत्र आम चुनावों से पहले आखिरी सत्र है, शेवाले ने समान नागरिक संहिता विधेयक को पारित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, 'भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने वाला एक प्रस्ताव पारित किया जाना चाहिए और सभी दलों को इसका समर्थन करना चाहिए।'

शेवाले ने पुष्टि की कि उनकी पार्टी उन सभी विधेयकों का समर्थन करेगी जिन्हें सरकार पेश करने की योजना बना रही है। 31 जनवरी से 9 फरवरी तक चलने वाला बजट सत्र संक्षिप्त होगा, जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव से पहले अंतरिम बजट पेश करेंगी। नई सरकार इसके बाद पूर्ण बजट पेश करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 January, 2024
Advertisement