Advertisement
13 March 2018

यूनिटेक की संपत्त‍ि बेचकर लौटाया जाएगा घर खरीदारों का पैसा: सुप्रीम कोर्ट

File Photo

घर खरीदने वालों का पैसा लौटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर रियल इस्टेट कंपनी यूनिटेक को फटकार लगाई है। कोर्ट ने इसके साथ ही कंपनी को अपनी गैर-विवादित संपत्त‍ि की जानकारी देने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कंपनी की इस संपत्ति को घर खरीददारों का पैसा लौटाने के लिए नीलाम कर दिया जाएगा।

जेएम फाइनेंस लिमिटेड पर जुर्माना

चीफ जस्ट‍िस दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच ने इसके साथ ही जेएम फाइनेंस लिमिटेड पर भी 25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड ने यूनिटेक के लोन को टेक ओवर किया है। कंपनी पर इस मामले को घुमाने की कोशिश करने को लेकर कोर्ट ने यह जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने कंपनी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप अनावश्यक ही मामले को डायवर्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।

Advertisement

यूनिटेक ने दी संपत्ति की अधूरी जानकारी

सोमवार को मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान यूनिटेक ने अपनी संपत्त‍ि की जानकारी यहां जमा की हालांकि कोर्ट ने कंपनी की लिस्ट को अधूरा बताया। अदालत ने कंपनी को आदेश दिया कि अगली बैठक तक संपत्त‍ि की पूरी लिस्ट सौंपी जाए। कोर्ट ने कहा कि इस मामले की बेहतर जांच के लिए विशेषज्ञ भी नियुक्त किया जा सकता है।

अगली सुनवाई 26 मार्च को

इस मामले की अगली सुनवाई 26 मार्च को होगी। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने यूनिटेक लिमिटेड से कहा कि वह देश और विदेश में मौजूद अपनी तमाम संपत्त‍ियों का ब्यौरा सौंपे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: supreme court, unitec, home buyers, sc
OUTLOOK 13 March, 2018
Advertisement