Advertisement
03 June 2017

RSS नेता का बेतुका बयान- ‘रेप और तीन तलाक की घटनाओं के लिए पश्चिमी सभ्यता जिम्मेदार'

एएनआई के मुताबिक, आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार का कहना है कि बच्चों के साथ जो अवैध संबंध बनाए जाते हैं और महिलाओं के प्रति हिंसा केवल ‘वैलेंटाइन डे’ की वजह से होती है। कुमार ने कहा कि भारत में प्यार को पवित्रता का दर्जा दिया गया है, लेकिन पश्चिमी देशों की सभ्यता भारतीय लोगों ने अपना ली है। ‘वैलेंटाइन डे’ भारत में व्यावसाय बन गया है जिसे देश में त्योहार का दर्जा दे दिया गया है।

जयपुर में स्वंयसेवकों को उनकी ट्रेनिंग प्रोग्राम के खत्म होने के अवसर पर भगवान कृष्ण-राधा, प्रेमी लैला-मजनू और हीर-रांझा के प्यार के बारे में बताते हुए कुमार ने कहा कि भारत में इन सभी के प्यार की गाथा गाई जाती है। लेकिन पश्चिमी देशों की देन ‘वैलेंटाइन डे’ का देश में चलन चल गया है जिसके कारण रेप और अन्य घटनाएं महिलाओं के साथ घटित होती हैं।

आरएसएस नेता ने कहा कि केवल भारत ही नहीं इस प्रकार की परेशानी आज के समय में दुनिया के कई देश झेल रहा हैं। उन्होंने कहा कि संघ के सदस्य बनने से पहले लोगों को ट्रेनिंग देकर बेहतर इंसान बनाया जाता है और उन्हें नैतिकता सिखाई जाती है। इस प्रोग्राम के जरिए इंसान की आत्मा को पवित्र किया जाता है, जिससे कि समाज और देश का विकास हो सके।

Advertisement

साथ ही, कुमार ने यह भी कहा कि आरएसएस छुआछूत और जाति जैसी चीजों के बिल्कुल खिलाफ है इसलिए हम चाहते हैं कि सब शपथ लें कि समाज से इस प्रकार की बुराइयों को मिटाने के लिए अपना योगदान देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने उन लोगों की निंदा भी की जो कश्मीर में पत्थरबाजों के लिए मानवाधिकार की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों को कश्मीर घाटी में वे निशाना बना रहे हैं, जो कि पत्थरबाज हैं, गौहत्या करते हैं और उनका ना तो कोई इमान है और न ही जिनका कोई नैतिक अधिकारी है।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RSS नेता इंद्रेश कुमार, पश्चिमी सभ्यता, जिम्मेदार, रेप, तीन तलाक, RSS leader, western culture, responsible, rape, triple talaq
OUTLOOK 03 June, 2017
Advertisement