Advertisement
28 July 2018

अब जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने पुलिसकर्मी को किया अगवा

ANI

अब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल इलाके में आतंकवादियों द्वारा स्पेशल पुलिस अफसर मद्दसिर अमहद लोन को उसके घर से ही अगवा कर लिया गया। हालांकि लोन के अपहरण को लेकर अभी तक पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पिछले दो महीने में आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सुरक्षाबलों के चार जवानों को अगवा करने के बाद यातना देकर उनकी हत्या कर दी है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने कहा कि लोन के परिवारवालों ने बताया है कि वह अपने एक रिश्तेदार के यहां गया है कि आतंकियों ने उसका अपहरण कर लिया। मामले की पुष्टि की जा रही है। अगवा किए गए मुद्दसिर अहमद लोन अवंतिपोरा के राशिपुरा में तैनात थे।

इससे पहले पिछले हफ्ते शुक्रवार को हिज्बुल आतंकियों ने कुलगाम जिले से कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम शाह को उनके घर से अगवा कर लिया था। इसके अगले दिन 21 जुलाई को उनका गोलियों से छलनी शव बरामद किया गया था। सलीम शाह छुट्टी पर अपने घर आए हुए थे जब आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया था।

Advertisement

छह जुलाई को आतंकियों ने शोपियां के कचडूरा इलाके के निवासी जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल जावेद हमीद डार को अगवा कर हत्या कर दी थी। उनका शव कुलगाम के परिवान में सुबह स्थानीय लोगों को मिला था। पूर्व में ही, एक अन्य घटना में आतंकियों द्वारा सेना के जवान औरंगजेब का अपहरण करने के बाद बेरहमी से उनकी हत्या कर दी गई थी। सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स रेजिमेंट के जवान औरंगजेब का शव पुलवामा के गुस्सू गांव में बरामद किया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: J&K, Police, SPO, abducted, Pulwama, district, Tral
OUTLOOK 28 July, 2018
Advertisement