Advertisement
29 July 2022

प्रवीण हत्याकांड की जांच NIA को सौंपने की सिफारिश, आठ दिनों में तीन हत्याओं के दवाब में कर्नाटक सरकार का फैसला

ANI

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपी जाएगी। माना ज रहा है कि 8 दिनों में 3 लोगों की हत्या के बाद राज्य सरकार ने दवाब में यह फैसला लिया है।

इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिण कन्नड़ जिले में प्रवीण नेत्तर की हत्या के सिलसिले में शुक्रवार को एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। बोम्मई ने कहा, "हमने मामले को एनआईए को सौंपने का फैसला किया है। इसे गृह विभाग को सूचित किया जाएगा। चूंकि यह एक अंतर-राज्यीय मुद्दा (कर्नाटक-केरल) है, इसलिए हमने मामले को एनआईए को सौंपने का फैसला किया।"

भाजपा युवा मोर्चा के नेता प्रवीण की हत्याकांड के बाद पार्टी के कार्यकर्ता लगातार मुख्यमंत्री बोम्मई से सख्त जांच की मांग कर रहे थे।. इसके बाद सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा था कि राज्य में योगी मॉडल से भी ज्यादा सख्त कोई फैसला लेना होगा, तो वो लेने से भी हिचका नहीं जाएगा।

Advertisement

मंगलवार रात को कर्नाटक में दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में भाजयुमो नेता प्रवीण नेत्तारू (32) की उसकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। हत्या के बाद बुधवार को दक्षिण कन्नड़ जिले में कई स्थानों पर तनाव भी पैदा हो गया था। मेंगलुरू में अलग-अलग समुदायों के लोगों की हत्या के बाद शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया ह।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ये भी कहा था कि वह कर्नाटक-केरल सीमा से लगे 55 स्थानों पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। वहीं, पुलिस ने बताया कि तनावपूर्ण माहौल के कारण दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूरतकल, बाजपे, मुल्की और पन्नाम्बुर पुलिस थाना क्षेत्रों में स्कूल एवं कॉलेज शुक्रवार को बंद कर दिए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 29 July, 2022
Advertisement