Advertisement
25 January 2018

कांग्रेस का आरोप, गणतंत्र दिवस समारोह में राहुल को चौथी पंक्ति में दी गई जगह

File Photo.

गणतंत्र दिवस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पहली पंक्ति में मोदी सरकार ने जगह नहीं दी है। इस बार उनको चौथी पंक्ति में बैठने की जगह दी गई है। इससे कांग्रेस खासी नाराज है।

पीटीआई के मुताबिक, हालांकि नेताओं के सिटिंग अरेंजमेंट को लेकर आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है लेकिन कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा 'ओछी राजनीति' कर रही है।

कांग्रेस ने कहा कि अगर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को पहली पंक्ति पर जगह मिल रही है, तो राहुल गांधी को क्यों नहीं?

Advertisement

पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी सबसे बड़ी विपक्ष कांग्रेस के प्रमुख हैं और अभी तक विपक्षी दल के प्रमुख को पहली पंक्ति की ही सीट मिलती रही है। मोदी सरकार सस्ती और ओछी राजनीति कर रही है। इस साल गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान के 10 राष्ट्राध्यक्ष बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो रहे हैं। साल 1950 से ही गणतंत्र दिवस के चीफ गेस्ट का एक प्रतीकात्मक महत्व रहा है। वैश्विक राजनीति में भारत की भूमिका और नीति के मुताबिक यह चुनाव किया जाता रहा है।

वहीं, गणतंत्र दिवस से पहले राजपथ पर सेना की टुकड़ियों ने अपना दम दिखाया। इस बार गणतंत्र दिवस की परेड में एनएसजी कमांडो का दस्ता पहली बार शामिल हो रहा है। शुक्रवार को गणतंत्र दिवस पर भारत की जल, थल और वायु सेना की ताकत राजपथ पर दिखाई जाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, republic day, 4th row, congress
OUTLOOK 25 January, 2018
Advertisement