Advertisement
24 March 2018

राहुल गांधी NCC के बारे में नहीं जानते

कौन जान सकता है कि कब साधारण सी बातचीत ट्रोलर्स को निमंत्रण दे बैठे। ट्विटर पर तो जैसे लोग ट्रोल करने के लिए उधार बैठे रहते हैं।

राहुल गांधी के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। आज शनिवार को वह कर्नाटक के मैसूर में महारानी आर्ट्स कॉलेज फॉर वीमन में छात्रों से बातचीत कर रहे थे। वहां बातचीत के दौरान उन्होंने कह दिया कि वह नेशनल कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) के बारे में ज्यादा नहीं जानते।

इस वाक्य ने जैसे ट्रोलर्स को निमंत्रण दे दिया। राहुल ने कहा, ‘‘मैं एनसीसी ट्रेनिंग या इसके बारे में ज्यादा नहीं जानता, इसलिए मैं इस प्रश्न का जवाब नहीं दे पाऊंगा।’’

Advertisement

यह जवाब उन्होंने तब दिया जब एक छात्र ने उनसे पूछा था, ‘‘ ‘सी’ सर्टिफिकेट परीक्षा पास करने वाले छात्रों को आप क्या लाभ देंगे।’’

एक ट्रोलर ने लिखा, ‘इटली में एनसीसी नहीं है।’

किसी ने लिखा, ‘‘इस बारे में’’ इसका क्या मतलब है। आप कितना इग्नोर करते हैं और आर्मी, सुरक्षा की बात करते हैं।

एक व्यक्ति ने राहुल को नसीहत देते हुए कहा कि जब आप कॉलेज जाते हैं, छात्रों से मिलते हैं तो इस तरह के प्रश्न स्वाभाविक हैं। आपने तैयारी नहीं की थी?

ऐसा नहीं है कि सब लोग उनके खिलाफ ही हैं। एक यूजर ने ट्विट पर राहुल गांधी का पक्ष लिया है। उसने लिखा कि उनका जवाब दर्शाता है कि वह कितने ईमानदार हैं। बहुत से नेता हैं जो कुछ नहीं जानते फिर भी बात करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: rahul gandhi, NCC, राहुल गांधी, एनसीसी
OUTLOOK 24 March, 2018
Advertisement