Advertisement
06 July 2018

TDP सांसद बोले, UP की ब्राह्मण लड़की से शादी करने के बाद ही PM बन सकते हैं राहुल गांधी

file photo

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एक अजीबोगरीब सलाह दे डाली है। सांसद ने कहा है कि अगर राहुल को पीएम बनाना है तो उनकी शादी यूपी में किसी ब्राह्मण लड़की से होनी चाहिए।

बताया जा रहा है कि टीडीपी सांसद ने बीते दिनों एक कार्यक्रम में राहुल गांधी की शादी पर यह बयान दिया था। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, टीडीपी सांसद ने कहा, 'जब मैं कांग्रेस में था, तब मैंने सोनिया गांधी से कहा था कि उनके बेटे राहुल गांधी को यूपी ब्राह्मणों के सहयोग की जरूरत है। यूपी में ब्राह्मण समुदाय का वर्चस्व है। ऐसे में मैंने उन्हें सलाह दी थी कि वह किसी अच्छी ब्राह्मण लड़की से राहुल गांधी की शादी करा दें।'

'सोनिया गांधी ने नहीं मानी मेरी सलाह'

Advertisement

टीडीपी सांसद रेड्डी ने कहा कि हालांकि उनके सलाह पर सोनिया गांधी ने अमल नहीं किया। रेड्डी ने कहा, 'सोनिया गांधी ने मेरी बात नहीं सुनी लेकिन मैं मानता हूं कि कोई पीएम बनना चाहता है तो उसे यूपी के लोगों का आशीर्वाद जरूर मिलना चाहिए।'

कांग्रेस के टिकट पर छह बार विधायक रहे चुके हैं रेड्डी

गौरतलब है कि रेड्डी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। वो कांग्रेस के टिकट पर छह बार विधायक रहे चुके हैं, लेकिन 2014 के आम चुनाव के पहले उन्होंने टीडीपी का दामन थाम लिया था।  

एयरपोर्ट हंगामे को लेकर विवाद में रहे थे दिवाकर रेड्डी

इससे पहले दिवाकर रेड्डी पिछले साल जून में भी एयरपोर्ट पर हंगामा करने को लेकर विवादों में रहे थे। तब एयरपोर्ट पर लेट पहुंचने के कारण सांसद को फ्लाइट पर जाने की इजाजत नहीं दी गई थी, जिसके बाद वह आगबबूला हो गए थे और वहां तोड़फोड़ तक कर डाली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, only become PM, marrying, Brahmin girl, UP, TDP MP Reddy
OUTLOOK 06 July, 2018
Advertisement