Advertisement
29 February 2020

राजीव चौक मेट्रो पर लगे ‘गोली मारो...को’ के नारे, पुलिस ने 6 को लिया हिरासत में

file photo

दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से शनिवार को पुलिस ने 6 लड़कों को हिरासत में लिया है। डीसीपी मेट्रो के मुताबिक इन लोगों ने ब्लू- लाइन पर चलने वाली मेट्रो के अंदर और स्टेशन पर ‘देश के गदारों को गोली मारो...को’ के नारे लगाए। फिलहाल पुलिस इन लड़कों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ पिछले दिनों पूर्वोत्तर दिल्ली में हुए सांप्रदायिक हिंसा को लेकर गैर-सरकारी संगठन ने दिल्ली शांति मंच के माध्यम से जंतर-मंतर पर शांति मार्च का आयोजन किया। जिसमें भाजपा नेता कपिल मिश्रा भी शामिल हुए।

कपिल मिश्रा का केजरीवाल पर निशाना

इससे इतर आयोजित शांति मार्च में 'जय श्री राम' और 'भारत माता की जय' के नारे के साथ लोग शामिल हुए। हालांकि, कपिल मिश्रा ने कोई भाषण नहीं दिया। इससे पहले कपिल मिश्रा ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ''दिल्ली से दूर, अखलाक के घर तुरंत दौड़कर जाने वाले केजरीवाल को मुख्यमंत्री निवास से सिर्फ 7 किमी दूर अंकित शर्मा के घर जाने का टाइम अभी तक नहीं मिला।'' गौरतलब है कि मंगलवार को हुई हिंसा में आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी।

Advertisement

अनुराग ठाकुर ने दिए थे बयान

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने हाल ही में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए ‘देश के गद्दारों को...’ के नारे लगाए थे। वहीं, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव के दौरान शाहीन बाग में हो रहे सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन को लेकर विवादित बयान दिए थे। पिछले दिनों मंगलवार को दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर भड़काऊ भाषण देने के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। 

दिल्ली हिंसा में 42 की मौत

दिल्ली हिंसा मामले में अब तक 630 लोग पुलिस की गिरफ्त में है। इन सभी लोगों को या तो गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है। वहीं, इस मामले में अब तक 123 मामले दर्ज किए गए है। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) एमएस रंधावा ने शुक्रवार को बताया कि इसमें आगजनी को लेकर अब तक 25 एफआईआर हुए है।

बता दें, दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाकों में बीते मंगलवार को भड़की हिंसा में पुलिस हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा सहित 42 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pro-CAA, 'shoot the traitors' slogans raised, Delhi Metro train
OUTLOOK 29 February, 2020
Advertisement