Advertisement
20 September 2018

नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल को पोप ने पद से हटाया

File Photo

केरल में नन से बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल पर पोप फ्रांसिस ने कार्रवाई की है। कैथोलिक बिशप कांफ्रेंस ऑफ इंडिया (सीबीसीआई) ने बताया कि बिशप फ्रांको मुलक्कल को तत्काल अस्थायी तौर पर जालंधर डियोसी के पादरी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। फ्रैंको मुलक्कल से आज एर्नाकुलम में क्राइम ब्रांच के ऑफिस में शाम तक पूछताछ की गई।

सीबीसीआई ने एक बयान में कहा कि पोप ने आर्कडियोसीस ऑफ बांबे के बिशप इमरिट्स एंग्लो रुफिनो ग्रैसियस को डियोसीस ऑफ जालंधर के एपोस्टोलिक प्रशासक बनाया गया है। यह घोषणा ऐसे समय में हुई जब वरिष्ठ कैथोलिक पादरी फ्रांका मुलक्कल से विशेष जांच दल यहां दूसरे दिन भी पूछताछ कर रहा है।

केरल कैथोलिक बिशप काउंसिल के प्रवक्ता फादर वर्गीज वल्लीकट्टू ने पीटीआई से कहा कि पोप ने फ्रांका मुलक्कल द्वारा अस्थायी रूप से जालंधर डियोसी के बिशप पद से हटने की पेशकश करते हुए 16 सितंबर को लिखे गये पत्र के आलोक में यह निर्णय लिया है।

Advertisement

केरल पुलिस द्वारा इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किये जाने के बाद फ्रांको मुलक्कल ने यह पत्र लिखा था। बिशप मुलक्कल पर मिशनरीज ऑफ जीसस कांग्रेगेशन ऑफ जालंधर डियोसी की केरल की एक नन ने बलात्कार का आरोप लगाया था। फ्रांको मुलक्कल ने आरोप से इनकार किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pope francis, bishop, franco mulakkal
OUTLOOK 20 September, 2018
Advertisement