Advertisement
13 July 2021

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की बातचीत, कहा- जमकर खेलना, पूरा भारत आपके साथ

ANI

23 जुलाई से जापान के टोक्यो में शुरू हो रहे ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले 15 खिलाड़ियों से मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान पीएम मोदी खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की और शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से अपेक्षाओं के बोझ तले ना दबने की सलाह देते हुए कहा कि आपको निर्भीक होकर खेलने की जरुरत है। पूरा भारत आपके साथ है।

पीएम ने कहा कि पूरे देश को आपसे उम्मीदें हैं और आप लोग देश का नाम रोशन करेंगे। आप सभी अपना 100 प्रतिशत देकर मेडल जीतने की कोशिश करें। उम्मीद है कि आप इस बार देश के लिए मेडल लाएंगे।

पीएम मोदी ने सबसे पहले दीपिका से बातचीत शुरू की। पीएम ने दीपिका से पूछा कि बचपन में आपको आम बेहद पसंद था और यहीं से तीरंदाजी की शुरुआत हुई। इस पर दीपिका कुमारी ने कहा कि मेरी यात्रा शुरू से ही अच्छी रही है, मैंने बांस के धनुष से शुरुआत की और फिर धीरे-धीरे आधुनिक धनुष की ओर बढ़ गई।

Advertisement

जेवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से बात करते हुए पीएम ने सलाह देते हुए कहा कि ओलंपिक में अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरुरत नहीं है। आपको निर्भीक होकर खेलने की जरुरत है। आशीष कुमार के साथ बातचीत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का जिक्र करते हुए कहा कि खेल के दौरान उनके पिता का दुखद निधन हो गया था, लेकिन उन्होंने खेल को चुना।

इस कार्यक्रम में खिलाड़ियों के अलावा उनके परिवार के लोगों ने भी हिस्सा लिया। टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले कई भारतीय खिलाड़ी मेडल दावेदार माने जा रहे हैं जिनमें भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, एथलीट दुती चंद, बॉक्सर मैरी कॉम, आर्चर दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव भी शामिल हैं।

इस बार भारत की तरफ से अब तक का सबसे बड़ा दल ओलंपिक में भाग लेने जा रहा है, जिसमें 22 राज्यों से कुल 227 लोग शामिल होंगे और इनमें 126 खिलाड़ी हैं और 101 अधिकारी हैं। इस बातचीत में पीएम मोदी के अलावा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व खेल मंत्री किरण रिजीजू और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भी शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM, Modi, players, Tokyo, Olympics, India
OUTLOOK 13 July, 2021
Advertisement