Advertisement
02 November 2018

फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में कम हुए 19 पैसे

ANI

पेट्रोल-डीजल के दामों में रोजाना गिरावट जारी है। शुक्रवार को एक बार फिर तेल की कीमतों में कटौती हुई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 19 पैसे और डीजल की कीमतों में 14 पैसे की कटौती की गई है, जिसके बाद दिल्ली में अब पेट्रोल 79.18 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल 73.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे और डीजल के दाम में 14 पैसे की कटौती की गई है। मुंबई में पेट्रोल 84.68 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 77.18 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इससे पहले गुरुवार को भी दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम घटे थे। हालांकि डीजल के दामों में कोई कटौती नहीं की गई थी। दोनों शहरों में  पेट्रोल के दामों में 18 पैसे और 16 पैसे की कटौती की गई थी।

लगातार कटौती के बावजूद मामूली राहत

Advertisement

रोजाना तेल की कीमतें लगातार बढ़ने के बाद अब रोजाना तौर पर कम की जा रही हैं लेकिन अभी भी पेट्रोल-डीजल के दाम कुछ खास नीचे नहीं आए हैं। पिछले करीब 14 दिनों से तेल के दाम में हो रही कटौती से जनता को मामूली राहत जरूर मिली है। पेट्रोल के दाम अभी भी दिल्ली में 80 रुपये के करीब है।

कीमतों ने तोड़ा था रिकॉर्ड

पिछले कई महीनों से ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ी हैं तथा कीमतों ने अपने रिकॉर्ड तोड़े हैं। इस दौरान विपक्ष ने लगातार सरकार पर बढ़ती कीमतों के लिए हमला किया है। वहीं सरकार सफाई देती रही है कि बढ़ती कीमतों की वजह वैश्विक बाजार में बढ़ती क्रूड ऑयल की कीमतें हैं। केंद्र सरकार ने 4 अक्टूबर को डीजल-पेट्रोल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती का ऐलान किया था और राज्यों से भी ऐसा करने को कहा था। इससे कुछ राहत तो मिली थी लेकिन बढ़ती कीमतों के चलते बात फिर बराबर हो गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Petrol, diesel, prices, Delhi, decrease, Mumbai
OUTLOOK 02 November, 2018
Advertisement