Advertisement
05 May 2018

कांग्रेस-जेडीएस में है सांठ-गांठ, झगड़े का करते हैं दिखावा- मोदी

ANI

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एक हफ्ते का समय रह गया है और अब चुनाव प्रचार और भी आक्रामक हो चुका है। पीएम मोदी बुधवार से कर्नाटक में लगातार चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं।

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार रैलियां कर रहे हैं। इसमें कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की सीट शिमोगा की शिकारपुरा भी शामिल है।

इससे पहले गुलबर्गा और बेल्लारी के बाद पीएम मोदी ने बंगलुरु में चुनावी रैली को संबोधित किया। वहीं शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी हसन जिले के नीलामंगला, चिकमंगलुरु की शिमोगा,, मंगलुरु और हावेरी जिले के गडग में चुनावी रैली करेंगे। शनि‍वार को पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले टुमकुर में रैली को संबोधित किया।

Advertisement

आलू से सोना निकालने वाले करते हैं किसानों की बात

टुमकुर रैली में मोदी ने कहा, कांग्रेस हर चुनाव में गरीब, गरीब, गरीब करती है। कांग्रेस सिर्फ यही माला जपकर हमेशा से चुनाव जीतने की कोशिश करती रही है। कांग्रेस के लीडर जिन्‍हें हरा मिर्च-लाल मिर्च नहीं पता, आलू से सोना निकालने की बात करते हैं, वे भी आज किसान की बातें कर रहे हैं।

इससे पहले भाषण की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के तुरंत बाद मुझे इस धरती के वंदन का सौभाग्य मिला था।

जेडीएस पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने जेडीएस पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा कि सभी सर्वे में जेडीएस राज्य में नंबर तीन पर भी नहीं आ रही है। ऐसे में पार्टी को अपना वोट देकर खराब न करे, सिर्फ बीजेपी ही कांग्रेस को हरा सकती है। जेडीएस कांग्रेस को नहीं हरा सकती, कर्नाटक में अगर कोई सरकार बदल सकती है तो वह है बीजेपी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच पर्दे के पीछे सांठ-गांठ है। वो आपस में झगड़े का दिखावा करते हैं लेकिन बेंगलुरु में कांग्रेस का नेता जेडीएस से दोस्‍ती कर मेयर बन चुका है। मोदी ने कहा कि वे पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा का सम्‍मान करते हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंने छेड़ी लड़ाई

मोदी आगे बोले कि 30-35 महीनों में हमारी सरकार ने 1 लाख करोड़ से ज्‍यादा खर्च कर किसानों तक पानी पहुंचाया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंने एक लड़ाई छेड़ी हुई है। हमने आधार के साथ डायरेक्‍ट बेनीफिट ट्रांसफर योजना शुरू की।  हमने सीधे हकदार लोगों के बैंक खाते में पैसे जमा कराना शुरू किया।

यहां किसान कर रहे हैं आत्महत्या

पीएम ने कहा कि हम कांग्रेस के पापों को धो रहे हैं। कांग्रेस ने ऐसी सरकार चलाई कि आज बिजली के लिए यह क्षेत्र तरस रहा है। इस क्षेत्र के विकास के लिए भी हमारी सरकार ने बड़ा अभियान चलाया है। इतने साल से कांग्रेस शासन में थी,  उसने क्‍यों कुछ नहीं किया और इस देश के किसान कर्ज में डूब गए। उन्हें आत्‍महत्‍या करनी पड़ रही है। कांग्रेस ने किसान के लिए कुछ किया होता तो मेरा किसान मिट्टी में से सोना पैदा करके दे देता।

हेमवती नदी के पानी का मुद्दा

मोदी ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाली कांग्रेस से मैं पूछना चाहता हूं कि हेमवती नदी का पानी हमारे टुमकुर के किसानों को क्यों नहीं मिला। हम हेमवती और नेत्रावती नदी को जोड़कर टुमकुर और आसपास के 8 जिलों के किसानों तक पानी पहुंचाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, JD(S), pm, narendra modi, karnataka
OUTLOOK 05 May, 2018
Advertisement