Advertisement
26 August 2024

किसानों पर मंडी सांसद की टिप्पणी पर भाजपा ने कहा- कंगना रनौत को पार्टी के नीतिगत मुद्दों पर बोलने की न तो अनुमति है और न ही अधिकार

file photo

भाजपा ने सोमवार को पार्टी सांसद कंगना रनौत की किसानों के विरोध पर विवादास्पद टिप्पणी से असहमति व्यक्त की। भाजपा ने कहा है कि अभिनेत्री से नेता बनी रनौत को पार्टी की नीति पर बयान देने की न तो अनुमति है और न ही अधिकार है। पार्टी ने रनौत को भविष्य में ऐसा बयान न देने का निर्देश भी दिया है।

इससे पहले, भाजपा नेता रनौत ने यह कहकर एक और विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर सरकार ने सख्त कदम नहीं उठाए होते तो किसानों के विरोध प्रदर्शन से बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी।

अभिनेत्री द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में, उन्होंने आरोप लगाया कि अब निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान “शव लटकते हुए देखे गए और बलात्कार हो रहे थे”।

Advertisement

मंडी से सांसद ने कानूनों को वापस लिए जाने के बाद भी विरोध प्रदर्शन जारी रहने के लिए निहित स्वार्थों और “विदेशी शक्तियों” को भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया, "बांग्लादेश में जो हुआ, वह आसानी से यहां भी हो सकता था। विदेशी ताकतों की साजिश है और ये फिल्मी लोग इसी पर फलते-फूलते हैं। उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि देश बर्बाद हो जाए।"

इस साल 6 जून को रनौत तब विवादों में घिर गई थीं, जब चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक महिला CISF कांस्टेबल ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। बाद में कुलविंदर कौर के रूप में पहचानी गई अधिकारी ने कहा था कि उन्होंने कुछ साल पहले किसानों के विरोध के खिलाफ अभिनेत्री की अपमानजनक टिप्पणियों के लिए उन्हें मारा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 August, 2024
Advertisement