Advertisement
11 December 2021

ओमिक्रोन ने बढ़ाई चिंता, मुंबई में धारा 144 लागू, रैलियों-जुलूस पर लगी पाबंदी

देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ रहा है। डेल्टा वैरिएंट की तुलना में यह वेरिएंट 5 गुना ज्यादा तेजी से फैलता है और इस आंकलन का असर भी दिख रहा है। देश में अबतक इस वेरिएंट के 32 केस आ चुके हैं। अकेले महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र एक बार फिर डरा रहा है और ये डर यूपी तक पहुंच रहा है, क्योंकि सूबे में चुनाव हैं।

महाराष्ट्र में फिर कोरोना का काल

-    महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 7 नए मरीज सामने आए

Advertisement

-    महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के कुल 17 मरीज मिल चुके हैं

-    सबसे घनी आबादी वाली बस्ती धाराबी ने बढ़ाई चिंता

-    धाराबी में भी ओमिक्रोन का एक मरीज मिला

धारावी में तंजानिया से आया एक शख्स ओमिक्रोन से संक्रमित हुआ है। मुंबई में तीन नए केस मिले हैं, जिसमें एक साढ़े तीन साल की बच्ची भी शामिल है। महाराष्ट्र में कुल 7 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब ओमिक्रोन के कुल 32 मरीज हो गए हैं।

मुंबई में ओमिक्रॉन के केस आने के बाद महाराष्ट्र सरकार एक्शन में आ गई है। यहां 11-12 दिसंबर के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा रैली, जुलूस और मोर्चाओं पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 17 केस सामने आ चुके हैं।

नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल तीसरी लहर को लेकर लोगों को चेताया है। वी के पॉल ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ओमिक्रोन वेरिएंट के वैश्विक स्वरूप को लेकर चेतावनी दी है। ऐसे में भारत में फेस मास्क का घटता उपयोग को चिंता का कारण बताया है। उधर देश में तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोकसभा में बयान दिया कि वैक्सीन के बुस्टर डोज पर विचार किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona virus, Omicron varient, raises concern, Section 144, imposed, Mumbai, rallies-processions, banned
OUTLOOK 11 December, 2021
Advertisement