Advertisement
20 January 2018

दावोस में मोदी की पाक प्रधानमंत्री के साथ बैठक नहीं : विदेश मंत्रालय

File Photo

दावोस में अगले सप्ताह विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकान अब्बासी के साथ द्विपक्षीय बैठक का कोई विचार नहीं है। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

डब्ल्यूईएफ की वार्षिक बैठक 22 जनवरी को शुरू हो रही है। मोदी 23 जनवरी को इस बैठक के प्रथम पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करेंगे। विदेश मंत्रालय में आर्थिक संबंध सचिव विजय गोखले ने राजधानी दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि जहां तक मुझे पता है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ बैठक की कोई योजना नहीं है।

गोखले ने यह बात तब कही जब उनसे पूछा गया था कि क्या मोदी की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ बैठक की कोई योजना है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी उसी दिन डब्ल्यूईएफ में होंगे।

Advertisement

यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक की योजना है, गोखले ने कहा कि दोनों नेताओं के प्रवास का समय वहां एक साथ नहीं है।

बता दें कि मोदी करीब 21 साल बाद दावोस जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री है। उनसे पहले 1997 में एच डी देवेगौड़ा दावोस गए थे। वहीं, वर्ष 2000 में बिल क्लिंटन के बाद ट्रंप दावोस बैठक में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: No plans, of a Modi-Abbasi, meet, at Davos, MEA
OUTLOOK 20 January, 2018
Advertisement