Advertisement
05 July 2018

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ट्विटर पर धमकी देने वाला शख्स अहमदाबाद से गिरफ्तार

file photo

पिछले दिनों टि्वटर पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी से रेप की धमकी देने वाला शख्स पकड़ा गया है। मुंबई पुलिस ने आरोपी को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है।

दिल्‍ली पुलिस और मुंबई पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए ज्‍वाइंट ऑपरेशन चला रही थीं। प्रियंका चतुर्वेदी को मध्य प्रदेश के मंदसौर मामले में वायरल हो रहे एक फर्जी मैसेज को लेकर ये धमकी दी गई थी। उन्होंने मुंबई के गोरेगांव थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कराया था।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने ट्वीट करने वाले आरोपी गिरीश महेश्‍वरी को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि उस शख्स को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी गिरीश अजमेर के किशनगंज का रहने वाला है।

Advertisement

केन्द्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद मुंबई पुलिस ने मंगलवार को कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी को बलात्कार की धमकी देने पर ट्विटर के एक अज्ञात यूजर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जानिए पूरा मामला

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को एक यूजर ने उनकी बेटी का रेप करने की धमकी दी थी। बेटी को बलात्कार की धमकी देने वाले के खिलाफ उन्होंने मुंबई के गोरेगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

कांग्रेस प्रवक्ता चतुर्वेदी को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 'जय श्री राम' नाम के अकाउंट व 'गिरीशके 1605' ट्विटर हैंडल से ये धमकी दी गई थी। चतुर्वेदी को मंदसौर मामले में वायरल हो रहे एक फर्जी संदेश को लेकर ये धमकी मिली थी।

इस धमकी के बाद प्रियंका ने ट्विटर के माध्यम से ही मुंबई पुलिस को ये पूरा मामला बताया, जिसके बाद मामले की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। वहीं, मुंबई पुलिस ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया था। पुलिस तक मामला पहुंचने के बाद 'जय श्री राम' नाम के यूजर ने अपना धमकी भरा ट्वीट डिलीट कर दिया गया।

कुछ शर्म हो तो चुल्लू भर पानी में डूब मरो: प्रियंका चतुर्वेदी

अपनी टाइमलाइन पर अपमानजनक ट्वीट साझा करते हुए चतुर्वेदी ने बताया कि भगवान राम के नाम से ट्विटर हैंडल चलाकर, पहले तो मेरा गलत बयान लगाते हो, फिर मेरी बेटी के बारे में अभद्र टिप्पणी करते हो। कुछ शर्म हो तो चुल्लू भर पानी में डूब मरो वरना भगवान राम ही इसका सबक सिखाएंगे तुम जैसे नीच सोच वाले इंसान को।

प्रियंका का फर्जी संदेश वायरल होने के बाद मिली ऐसी धमकी

दरअसल, प्रियंका को ये धमकी तब मिली जब सोशल मीडिया पर मंदसौर रेप मामले को लेकर उनके नाम से एक फर्जी संदेश वायरल हो रहा था, जिसमें लिखा था- 'बलात्कार करना मुसलमानों का अधिकार' है।

'कांग्रेस की छवि खराब करने के लिए जारी किया गया फर्जी संदेश'

वायरल होने वाले इस फर्जी संदेश पर कांग्रेस ने कहा था कि मुसलमानों के खिलाफ सांप्रदायिक शत्रुता को बढ़ावा देने वाला ये संदेश कांग्रेस की छवि खराब करने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर प्रियंका को मिला साथ

इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने इस अपमानजनक ट्वीट की निंदा करते हुए मामले की कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी। साथ ही प्रियंका को 'आप' और सपा का भी साथ मिला।

आप नेता अंकित लाल ने लिखा, 'प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी का रेप करने की धमकी वाले भयानक ट्वीट का स्क्रीनशॉट देखा। मैं कांग्रेस प्रवक्ता से अनुरोध करना चाहता हूं कि इस मामले को लेकर कानूनी कार्रवाई करें। वहीं, एक ने सवाल करते हुए कहा कि क्या इस मामले में ट्विटर उस अपराधी का लोकेशन बताने में मदद कर सकता है?'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 July, 2018
Advertisement