Advertisement
27 March 2017

‘मोहन भागवत राष्ट्रपति बनें तो देश हिंदू राष्ट्र हो जाएगा’

google

शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर हमें भारत को एक 'हिंदू राष्ट्र' बनाने का सपना पूरा करना है तो मोहन भागवत को ही राष्ट्रपति बनाया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी के रूप में आज हमारे पास एक हिंदुत्ववादी प्रधानमंत्री मौजूद है। हाल ही में एक और हिंदुत्ववादी छवि वाले नेता योगी आदित्यनाथ को यूपी की जनता ने अपना मुख्यमंत्री चुना है। जनता के नजरिये से भी देखा जाए तो हिंदू राष्ट्र का सपना पूरा करने के लिए अब भागवत को ही राष्ट्रपति बनाया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि भाजपा की तरफ से अभी अगले राष्ट्रपति के तौर पर किसी का भी नाम चर्चाओं में नहीं आया है। जुलाई में ही प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म हो रहा है और नए राष्ट्रपति का चुनाव होना है।

लोकसभा चुनाव 2014 के बाद से ही कई मुद्दों पर बीजेपी और शिवसेना के बीच विचारों का टकराव होता रहा है। दोनों पार्टियां महाराष्ट्र में साथ मिलकर सरकार तो चला रहीं हैं, लेकिन बीते सालों में कई मुद्दों पर एक दूसरे से सार्वजनिक तौर पर असहमति दर्ज कराती रहीं हैं। हाल ही में संपन्न हुआ बीएमसी इलेक्शन भी दोनों पार्टियों ने अलग-अलग लड़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मोहन भागवत, राष्ट्रपति बनें, देश हिंदू राष्ट्र, Mohan Bhagwat, President, country, a Hindu nation
OUTLOOK 27 March, 2017
Advertisement