Advertisement
16 December 2022

छात्रा को स्कूल की पहली मंजिल से फेंकने वाली शिक्षिका को एमसीडी ने किया निलंबित, 5वीं कक्षा की बच्ची को बेहरमी से पीटा

file photo

दिल्ली नगर निगम ने शुक्रवार को अपने स्कूल की एक शिक्षिका को कक्षा 5 की एक छात्रा को कथित तौर पर कैंची से मारने और इमारत की पहली मंजिल से नीचे फेंकने के बाद निलंबित कर दिया। एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विभाग द्वारा आगे की जांच की जा रही है और बच्चे को आगे के इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। शिक्षिका, गीता रानी (2019 में नियुक्त) को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस ने कहा कि मध्य दिल्ली के मॉडल बस्ती इलाके में प्राथमिक विद्यालय में हुई इस घटना के बाद स्कूल में भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया।

पुलिस ने कहा कि छात्रा को उसके शिक्षक ने कैंची से मारा और स्कूल की पहली मंजिल से फेंक दिया, जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया। घायल लड़की का उत्तरी दिल्ली क्षेत्र में एमसीडी के तहत सबसे बड़े अस्पताल हिंदू राव अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Advertisement

"छात्र को हिंदू राव अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीटी स्कैन सहित सभी आवश्यक परीक्षण किए गए हैं। बच्चा सुरक्षित और स्थिर है और अच्छी प्रतिक्रिया दे रहा है।" एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। एमसीडी ने भी उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। विभाग द्वारा आगे की जांच की जा रही है।''

पुलिस ने कहा कि क्लास टीचर की पहचान गीता देशवाल के रूप में हुई है। एक बयान में, एमसीडी ने कहा कि लड़की के सभी परीक्षण और स्कैन रिपोर्ट "सामान्य हैं, और बच्चा सुरक्षित, स्थिर और अच्छी प्रतिक्रिया दे रहा है"।

बयान में कहा गया, "बच्चे को आगे के इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है। एमसीडी बच्चे के इलाज का सारा खर्च वहन करेगी।" निगम के मुताबिक,"शिक्षक, गीता रानी (2019 में नियुक्त) को पुलिस ने हिरासत में लिया है। एमसीडी ने भी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है और विभागीय जांच तेजी से की जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 December, 2022
Advertisement