Advertisement
30 June 2023

लोगों के समर्थन में जुटने के बाद मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह बोले- नहीं देंगे इस्तीफा, यह मुश्किल वक्त

file photo

हजारों समर्थकों द्वारा नाटकीय ढंग से राजभवन जाने से रोकने के बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वह इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। सिंह ने उन अटकलों के बीच स्पष्टीकरण दिया कि वह आज अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्पष्ट कर देना  चाहता हूं कि इस मुश्कित वक्त में वह इस्तीफा देने नहीं जा रहे हैं।

सिंह ने एक ट्वीट में कहा, "इस महत्वपूर्ण मोड़ पर, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दूंगा।" इससे पहले आज, हजारों समर्थक सिंह के आवास के बाहर एकत्र हुए और उन्हें राज्यपाल अनुसुइया उइके से मिलने के लिए राजभवन जाने से रोक दिया।

इंफाल में हुए ड्रामे के बीच मीडिया रिपोर्ट्स में एक फटे हुए इस्तीफे की तस्वीर भी सामने आई है। हजारों समर्थकों ने सिंह के काफिले को राजभवन जाने से रोक दिया। समर्थकों द्वारा सिंह से इस्तीफा न देने के लिए कहने के वीडियो भी सामने आए हैं।

Advertisement

अपुष्ट रिपोर्टों में कहा गया है कि सीएम ने एक इस्तीफा पत्र टाइप किया था, लेकिन उनके समर्थकों ने उन्हें इसे फाड़ने के लिए मना लिया। इससे पहले दोपहर में, काली शर्ट पहने सैकड़ों युवा और महिलाएं सीएम के आवास के सामने अपनी मांगों को लेकर बैठ गईं कि बीरेन सिंह को इस्तीफा नहीं देना चाहिए।

मणिपुर 3 मई से जातीय हिंसा की चपेट में है जब राज्य के मैतेई और आदिवासी समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी थी। तब से लेकर अब तक लगातार सामने आ रही हिंसा में 100 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। विपक्ष ने हिंसा के लिए सिंह को जिम्मेदार ठहराया है और उनके इस्तीफे की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 June, 2023
Advertisement