Advertisement
08 August 2018

करुणानिधि को राष्ट्रीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

ANI

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) प्रमुख एम करुणानिधि का राष्ट्रीय सम्मान के साथ मरीना समुद्र तट पर अंतिम संस्कार किया गया। उनके पार्थिव शरीर को अन्ना स्मारक के बगल में दफनाया गया।

इससे पहले करुणानिधि के स्मारक को लेकर विवाद हुआ, जो कोर्ट जा पहुंचा। इस मामले में मद्रास उच्च न्यायालय ने कहा कि एम करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा। 

दक्षिण की राजनीति के पितामह करुणानिधि की कल (मंगलवार) शाम 6 बजकर 10 मिनट पर कावेरी अस्पताल में हुई मृत्यु के बाद से ही इस मसले पर सामाजिक और राजनीतिक हलकों में कोहराम मचा हुआ है। हालांकि कल देर रात इस मामले की सुनवाई शरू तो हुई थी लेकिन अदालत सरकार की मनाही के तर्कों से संतुष्ट नहीं हुई थी। करुणानिधि का पार्थिव शरीर चेन्नई के राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।

Advertisement

करुणानिधि के निधन की खबर के साथ ही देश के तमाम दिग्गज नेताओं और हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बुधवार को करुणानिधि के पार्थिव शरीर को चेन्नई के राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। जहां करुणानिधि के अंतिम दर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कमल हासन और रजनीकांत समेत कई नेता चेन्नई पहुंचे।

केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम, राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित सहित कई बड़े नेताओं ने उन्हें यहां श्रद्धाजंलि दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राजद नेता तेजस्वी यादव भी करुणानिधि के अंतिम दर्शन कर उनको श्रद्धाजंलि अर्पित की।  


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: tamilnadu, former cm, m karunanidhi, marina beach
OUTLOOK 08 August, 2018
Advertisement