Advertisement
02 February 2018

भूमि आवंटन मामला: CBI ने हुड्डा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

File Photo

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मानेसर भूमि सौदा मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और 33 अन्य के खिलाफ पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट दायर किया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि सीबीआई ने आपराधिक षडयंत्र और धोखाधड़ी तथा भ्रष्टाचार निरोधक कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत आरोप पत्र दायर किया है। उन्होंने बताया कि उस समय हरियाणा सरकार में वरिष्ठ अधिकारी रहे पूर्व यूपीएससी सदस्य चत्तर सिंह का नाम भी आरोपपत्र में बतौर आरोपी दर्ज है।

 

Advertisement

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया कि निजी बिल्डरों और अन्य ने सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से करीब 400 एकड़ की भूमि मासूम भूमि मालिकों से केवल 100 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदी। उस समय इस जमीन की बाजार में कीमत चार करोड़ रुपये प्रति एकड़ से अधिक थी।

सीबीआई ने कहा कि गुरुग्राम के मानेसर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के भूमि मालिकों को कथित तौर पर 1,500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

गौरतलब है कि सीबीआई ने सितंबर 2015 में मामला दर्ज किया था। उसका आरोप था कि निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अधिकारियों के साथ साजिश रचकर 27 अगस्त 2004 और 24 अगस्त 2007 के बीच बेहद कम दरों पर भूमि खरीदी। उन्होंने भूमि पर सरकार के अधिग्रहण का डर दिखाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Land scam, CBI chargesheet, against, ex-Haryana CM
OUTLOOK 02 February, 2018
Advertisement